Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special: B-Grade फिल्मों की हिरोइन से शादी करने के विरोध में खड़ी हो गयी थी बहनें, दिलचस्प है संजय दत्त की कहानी

संजय दत्त की बहनें उनकी तीसरी शादी के सख्त खिलाफ थी। नम्रता और प्रिया दोनों ही ये नहीं चाहती थी कि उनका भाई बी-ग्रेड फिल्मों की हिरोइन दिलनवाज शेख यानी की मान्यता दत्त से शादी करें।

Birthday Special: B-Grade फिल्मों की हिरोइन से शादी करने के विरोध में खड़ी हो गयी थी बहनें, दिलचस्प है संजय दत्त की कहानी
X

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुपरस्टार सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के घर 29 जुलाई 1959 को मुंबई में जन्मे संजय के कई किस्से मशहूर है। उनकी बायोग्राफी ने संजय की कहानी खोल कर रख दी। इस फिल्म ने उनकी जिंदगी से जुड़े हुए कई राज का खुलासा किया। लेकिन संजय की जिंदगी के कहानी से जुड़े कुछ किस्से ऐसे भी हैं, जो सब की नजरों में नहीं आए हैं। ऐसा ही एक किस्सा है संजय की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) से जुड़ा हुआ है।


दिलनवाज शेख संग शादी के चलते बहनें थी नाराज

संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त यानी की दिलनवाज शेख (Dilnawaz Sheikh) शादी से पहले बी-ग्रेड फिल्मों में काम करती थी। संजय दत्त ने मान्यता के साथ शादी साल 2008 की फरवरी में बसंत पंचमी के दिन की थी। संजय दत्त की शादी से उनकी बहने शामिल नहीं हुई थी। खबरों के मुताबिक संजय की बहने नम्रता (Namrata Dutt) और प्रिया दत्त (Priya Dutt) एक्टर से नाराज थी। वे दोनों नहीं चाहती थीं कि संजय बी-ग्रेड एक्ट्रेस दिलनवाज के साथ शादी करें। नम्रता और प्रिया दोनो ही संजय के इस फैसले के सख्त खिलाफ थी। लेकिन बहनों की मर्जी के बिना ही संजय ने मान्यता को अपनी दुल्हन बना लिया। मान्यता का इस बारें में कहना था कि शादी के कुछ वक्त बाद तक दोनों ने मुझे नहीं अपनाया। एक्ट्रेस ने बताया था कि संजय जानते थे कि मैने उनकी बहनों से बनाने की कितनी कोशिशे की, लेकिन इससे ज्यादा मैं भी कुछ नहीं कर सकती और संजय भी मुझे इसके लिए मजबूर भी नहीं करते हैं। लेकिन बाद में अपने आप सबकुछ ठीक हो गया।


मान्यता दत्त से पहली मुलाकात और शादी

आपको बता दें कि संजय दत्त और मान्यता की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड ने करवायी थी। ये तब की बात थी जब संजय का अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई के साथ तलाक हुआ था। अपनी और मान्यता की पहली मुलाकात के वक्त संजय का नाम एक पाकिस्तानी मॉडल नाडिया के साथ जुड़ा हुआ था। डेटिंग के दौरान संजय ने मान्यता की बी ग्रेड फिल्म 'लव लाइक' के राइट्स को 20 लाख रुपए देकर खरीद लिए थे। साल 2006 में दोनो को पहली बार एक साथ एक अवार्ड फंक्शन में देखा गया। जिसके बाद इन खबरों ने आग पकड़ ली की संजय अपने से 20 साल छोटी बी-ग्रेड एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं। संजय से शादी करने के पहले मान्यता अक्सर उनके घर जाया करती थी। इस दौरान वह संजय को अपने हाथों से खाना बना कर खिलाती थीं। डेट करने के 2 साल बाद संजय और मान्यता ने 2008 की फरवरी में शादी कर ली। संजय के मान्यता के साथ जुड़वा बेटा शाहरान दत्त (Shahraan Dutt) और बेटी इकरा दत्त (Ikara Dutt) है। इसके अलावा संजय की एक बेटी अपनी पहली पत्नी ऋचा के साथ भी है जिसका नाम त्रिशाला दत्त (Trishala Dutt) है।

और पढ़ें
Next Story