Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KBC 11 : तालियों से गूंज उठा माहौल, जब बिहार के अजीत कुमार बने सीजन के चौथे करोड़पति

'कौन बनेगा करोड़पति' में बिहार के जेल सुप्रीटेंडेंट अजीत कुमार शो के चौथे करोड़पति बने। अजीत कुमार ने एक करोड़ रुपए जीते। आपको बता दें कि अजीत से पहले सनोज कुमार, बबीता ताड़े और गौतम झा इस सीजन के करोड़पति बन चुके है।

KBC 11 : तालियों से गूंज उठा माहौल, जब बिहार के अजीत कुमार बने सीजन के चौथे करोड़पतिकौन बनेगा करोड़पति 11

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' को चौथा करोड़पति मिल गया है। बिहार के अजीत कुमार ने शो में एक करोड़ रुपए जीते। आपको बता दें कि इस सीजन में ज्यादातर करोड़पति बिहार से ही बने है। सबसे पहले इस सीजन के करोड़पति सनोज कुमार बने, सनोज कुमार बिहार से है। इनके बाद दूसरी करोड़पति बबीता ताड़े बनीं, वो महाराष्ट्र की थी जबकि तीसरे करोड़पति बिहार के गौतम झा बने और अब चौथे करोड़पति भी बिहार से है।



अजीत जब 1 करोड़ के सवाल पर पहुंचे तो उनकी एक लाइफलाइन बची हुई थी। जब वो इस सवाल के जवाब देने में दुविधा हुई तो उन्होंने बची हुई लाइफलाइन 50-50 की मदद से 1 करोड़ का सवाल पार कर लिया। अजीत कुमार ने 7 करोड़ के सवाल पर गेम क्विट कर दिया। 7 करोड़ रुपए के लिए अजीत कुमार से सवाल पूछा गया- 'एक ही दिन में दो अलग-अलग टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं?'... ऑप्शन थे- 'A- नवरोज मंगल','B- मोहम्मद हफीज' , 'C- मोहम्मद शहजाद', 'D- शाकिब अल हसन'.. इस सवाल पर अजीत कुमार ने गेम क्विट कर दिया।



आपको बता दें कि अजीत कुमार जेल अधीक्षक हैं। पहले वो रेलवे में अधिकारी थे। हाल ही में उन्होंने एग्जाम पास कर ये नौकरी अपने नाम की है। अजीत ने शो में बताया कि 'मेरे मन में भी पहले कैदियों को लेकर डर था, मुझे लगता था कि मारपीट और लड़ाई होती होगी लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। ट्रेनिंग के दौरान हमें सिखाया जाता है कि पाप से नफरत करो पापी से नहीं..' अजीत ने खेल के दौरान बताया कि वो केबीसी के आने के लिए कई बार कोशिश कर चुके है। 18 सालों के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार उन्हें केबीसी में आने कै मौका मिला। उन्होंने बताया कि जब केबीसी की ओर से कॉल आया तो उन्हें भरोसा ही नहीं हुआ।

Next Story
Top