Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Acid बिक्री के 'स्टिंग ऑपरेशन' में दीपिका पादुकोण ने गलियों में उतारे अपने कलाकार, नतीजा देख रह गई हैरान

Deepika Padukone Sting Operation- दीपिका पादुकोण ने 'स्टिंग ऑपरेशन' किया कि 'क्या बाजार में एसिड अब भी बिक रहा है', इसके नतीजे जो आए वो काफी हैरान करने वाले थे। आप भी जरूर देखें वीडियो....

Acid बिक्री के
X

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन की 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' (Tanhaji The Unsung Warrior) के मुकाबले काफी पीछे है।

'छपाक' (Chhapaak) फिल्म की कहानी एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म ने समाज के ध्यान एसिड अटैक (Acid Attack) मामले को ओर खींचा है।

इस फिल्म में दीपिका पादुकोण का एक डायलॉग है- 'कितना अच्छा होता कि एसिड बिकता ही नहीं, बिकता नहीं तो किसी पर फिकता भी नहीं...' अपने इसी डायलॉग को लेकर दीपिका अपने साथियों संग बाजार में एक सोशल एक्सपेरिमेंट करने पहुंची और जानने की कोशिश की, कि बाजार में एसिड खरीदना कितना आसान है?

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने इस सोशल एक्सपेरिमेंट का वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया। जिसमें दीपिका पादुकोण ने बताया कि उन्होंने एक ही दिन में बेहद आसानी से एसिड की 24 बोतल खरीद ली।

दरअसल, इस एक्सपेरिमेंट के लिए दीपिका पादुकोण ने एक टीम तैयार की थी, जिसमें उन्होंने कुछ कलाकारों को आम लोग बनाकर दुकान पर एसिड खरीदने के लिए भेजा। जिसमें कोई कलाकार प्लम्बर बनता है, तो कोई बिजनेसमेन, कोई स्टूडेंट, तो कोई शराबी, कोई घरेलू महिला बनकर जाती हैं तो कोई गली का गुंड़ा बनकर जाता है और दुकानदार से एसिड मांगता है। दुकानदार और ग्राहक के बीच होने वाली बात को दीपिका गाड़ी में बैठकर सुनती हैं।

दीपिका की टीम के कलाकार, दुकानदार से स्ट्रॉन्ग एसिड मांगता है जो किसी की स्किन को जला सके। एसिड खरीदते वक्त कलाकारों ने दुकानदारों से कहा कि क्या स्किन जल सकती है?, झरझराने वाला तेजाब चाहिए.., ऐसा तेजाब दीजिए, जिससे इंसान का हाथ जल जाए..

बावजूद इसके दुकानदार बिना किसी एंक्वायरी के उन्हें एसिड दे देते है। बिना ये जाने कि उसे किस लिए एसिड चाहिए। एक दुकानदार ग्राहक की आईडी मांगता है, इसके अलावा सभी एसिड बिना किसी आईडी प्रूफ के बेचते नजर आते हैं।


अपने इस एक्सपेरिमेंट (Acid Sale Experiment) के बाद खुद दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी हैरान रह गईं। दीपिका कहती हैं कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि हमने एक दिन में करीब 24 एसिड खरीद लिए... यहां तक की सुप्रीम कोर्ट ने भी तेजाब खरीदने के लिए कड़े कानून बनाए हैं।

वीडियो में रियल लाइफ एसिड अटैक सर्वाइवर्स.. एसिड खरीदने के रूल्स बताती हुई नजर आ रही है। वो कहती हैं कि एसिड खरीदने के लिए व्यक्ति 18 साल का होना चाहिए। एक आईडी प्रूफ, एड्रस प्रूफ दिखाने की जरूरत होती है। साथ ही जो दुकानदार एसिड बेचता है उसके पास भी एसिड बेचने का लाइसेंस होना अनिवार्य है और एसिड बेचने के बाद दुकानदार को पुलिस को भी इसकी जानकारी देनी चाहिए।

Next Story
Top