Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special: एक ऐड शूट करते हुए ऐसे मिला था पहला रोल, कुछ ऐसी है हुमा कुरैशी की कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं।हुमा इन दिनों अपनी लेटेस्ट रिलीज वेब सीरीज 'महारानी' को लेकर काफी चर्चा में रही है। हुमा की दमदार एक्टिंग के आज लाखों दीवाने हैं। हुमा के भाई साक़िब सलीम खुद एक एक्टर हैं लेकिन बावजूद इसके हुमा को बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है

Birthday Special: एक ऐड शूट करते हुए ऐसे मिला था पहला रोल, कुछ ऐसी है हुमा कुरैशी की कहानी
X

हुमा कुरैशी

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। 28 जुलाई 1986 को साउथ दिल्ली में जन्मी हुमा के पिता सलीम कुरैशी एक रेस्टोरैंट की सीरीज चलाते हैं। हुमा इन दिनों अपनी लेटेस्ट रिलीज वेब सीरीज 'महारानी' को लेकर काफी चर्चा में रही है। हुमा की दमदार एक्टिंग के आज लाखों दीवाने हैं। हुमा के भाई साक़िब सलीम खुद एक एक्टर हैं लेकिन बावजूद इसके हुमा को बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है।


दिल्ली गार्गी कॉलेज (Gargi Collage) से स्नातक की पढ़ाई करने वाली हुमा ने अपने करियर की ओर पहला कदम बढ़ाते हुए थिएटर जॉइन किया। वहां उनके गुरु एन के श्रमा ने उन्हें अभिनय की बारीकियां सिखाईं। कई एनजीओ के साथ काम करने के बाद एक्ट्रेस साल 2008 में अपने सपने को पूरा करने मायानगरी मुंबई चली गयी। वह किसी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में यहां आयीं थी, लेकिन यह किसी कारण बन नहीं पायी।


हुमा को अपने पहले प्रोजेक्ट के रूप में 'हिन्दुस्तान यूनिलिवर' (Hindustan Unilever Limited) का ऐड मिला। जिसके बाद एक्ट्रेस शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ 'नेरोलेक पेंट्स' (Nerolac Paints) के ऐड में और आमिर खान (Aamir Khan) के साथ सैमसंग (Samsung) के ऐड में नजर आयी। इसके अलावा हुमा ने कई और प्रोडक्ट्स के ऐड किये थे। सैमसंग के ऐड जब शूट किया जा रहा था तो मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने उनके टैलेंट को परखा और उन्हें अपनी फिल्म में साइन करने का पक्का किया। अनुराग कश्यप ने हुमा को अपनी फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' (Gangs Of Wasseypur) के लिए साइन कर लिया। इस फिल्म को दो पार्ट में बनाया गया था और हुमा ने इसमें सपोर्टिंग रोल निभाया था। इसे साल 2012 में रिलीज किया गया था।


'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में हुमा ने मनोज बाजपेई (Manoj Bajpai) और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) जैसे उम्दा कलाकारो के साथ काम किया था। इस फिल्म ने दर्शकों के दिल जीते और इसी के साथ हुमा की किस्मत की गाड़ी भी चल निकली। हुमा ने इसके बाद 'शॉर्ट्स', डेढ़ इश्किया', 'जॉली एलएलबी 2', 'बदलापुर' जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा हुमा ने वेब सीरीज 'लैला' (Leila) और 'महारानी' (Maharani) में काम किया है। 'महारानी' में उनके रोल की काफी सराहना हुई है।

Next Story