Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Diljit Dosanjh Interview : दिलजीत दोसांझ ने बताया कैसे वह इस मुकाम तक पहुंचे

मशहूर पंजाबी गायक हैं दिलजीत दोसांझ, वह पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार हैं। साथ ही वह हिंदी फिल्में भी करते हैं। दिलजीत ने अभिषेक चौबे की फिल्म 'उड़ता पंजाब' से हिंदी फिल्मों में कदम रखा था। अब वह हिंदी में 'अर्जुन पटियाला' और 'गुड न्यूज' में कॉमेडी कर रहे हैं। इन दिनों दिलजीत दोसांझ की चर्चा अपकमिंग पंजाबी फिल्म 'छड़ा' को लेकर है।

Diljit Dosanjh Interview : दिलजीत दोसांझ ने बताया कैसे वह इस मुकाम तक पहुंचे

मशहूर पंजाबी गायक हैं दिलजीत दोसांझ, वह पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार हैं। साथ ही वह हिंदी फिल्में भी करते हैं। दिलजीत ने अभिषेक चौबे की फिल्म 'उड़ता पंजाब' से हिंदी फिल्मों में कदम रखा था। अब वह हिंदी में 'अर्जुन पटियाला' और 'गुड न्यूज' में कॉमेडी कर रहे हैं। इन दिनों दिलजीत दोसांझ की चर्चा अपकमिंग पंजाबी फिल्म 'छड़ा' को लेकर है। इस फिल्म में उनके अपोजिट नीरू बाजवा हैं। दिलजीत दोसांझ की यह पहली फिल्म है, जिसे हिंदी और अंग्रेजी के सब टाइटल्स के साथ रिलीज किया जाएगा। हाल ही में दिलजीत दोसांझ से करियर और अपकमिंग फिल्मों से जुड़ी लंबी बातचीत हुई। पेश है, बातचीत के चुनिंदा अंश-

पंजाबी फिल्म 'छड़ा' के बारे में बताइए?

देखिए, 'छड़ा' का मतलब होता है, जिसकी शादी न हुई हो। यह फिल्म एक छड़े इंसान की कहानी है। उसकी उम्र बीत चुकी है, लेकिन शादी नहीं हो रही है। यह फिल्म रोमांटिक कॉमेडी है।

फिल्म 'छड़ा' के अपने किरदार को लेकर क्या कहेंगे?

मैंने इसमें शादियों में फोटोग्राफ खींचने वाले फोटोग्राफर चढ़ता का किरदार निभाया है। आजकल प्रीवेडिंग फोटो शूट का नया फंडा शुरू हुआ है, मेरा किरदार प्रीवेडिंग के फोटो खींचता है। जबकि उसकी खुद की शादी नहीं हुई है। वह हमेशा परेशान रहता है कि खुद शादियों में रहता है, लेकिन उसकी अपनी शादी नहीं हुई है।

अब आप पंजाबी के साथ-साथ हिंदी फिल्में भी कर रहे हैं। आपको नहीं लगता कि पंजाबी सिनेमा में आपका जो मुकाम है, उसे देखते हुए हिंदी सिनेमा में काम नहीं मिल रहा है?

मैं आपकी बात से सहमत नहीं हूं। मुझे लगता है कि हिंदी सिनेमा में मुझे बेहतरीन काम करने का मौका मिला है। मैंने पिछले साल सोलो हीरो के तौर पर फिल्म 'सूरमा' की थी, जिसने सफलता के कई रिकॉर्ड बनाए। आप खुद समझते हैं कि बॉलीवुड में सोलो हीरो के तौर पर फिल्में मिलना कितनी अहमियत रखता है। इतना ही नहीं, मैंने बॉलीवुड में बेहतरीन शुरुआत की थी। बॉलीवुड में मेरी पहली फिल्म 'उड़ता पंजाब' थी, जिसमें मेरा किरदार काफी अच्छा था, इसके लिए मुझे अवॉर्ड भी मिला। इस साल भी मेरी दो हिंदी फिल्में 'अर्जुन पटियाला' और 'गुड न्यूज' रिलीज होने वाली हैं। 'गुड न्यूज' में करीना कपूर खान और अक्षय कुमार हैं। मुझे लगता है कि मैं जितना डिजर्व करता हूं, उससे काफी ज्यादा मिला है।

एक वक्त वह था, जब बॉलीवुड में पंजाब से कलाकार आते ही हीरो बन जाते थे। क्या आप खुद को उस स्थिति में पाते हैं?

देखिए, बॉलीवुड में आए हुए मुझे सिर्फ तीन साल हुए हैं। इन तीन सालों में ही मुझे सोलो हीरो के रूप में फिल्में मिलने लगी हैं। पिछले साल सोलो हीरो के रूप में 'सूरमा' की थी। इस साल सोलो हीरो के रूप में 'अर्जुन पटियाला' आ रही है। हां, 'गुड न्यूज' में जरूर मैं अक्षय कुमार के साथ हूं। मुझे लगता है कि हिंदी फिल्मों में दर्शकों के साथ-साथ फिल्मकारों ने भी मुझे बहुत अच्छी तरह से एक्सेप्ट कर लिया है।

आपको खुद किस तरह की फिल्म करना पसंद है?

मेरी एक ही सोच रहती है कि मैं काम करते हुए एंज्वॉय करूं और दर्शक भी मेरा काम देखकर खुश रहें। वैसे मैंने पंजाबी में कॉमेडी फिल्में ज्यादा की हैं, जबकि बॉलीवुड में अब तक मैंने सीरियस फिल्में ज्यादा की हैं। अब बॉलीवुड में मेरी दो कॉमेडी फिल्में 'अर्जुन पटियाला' और 'गुड न्यूज' आएंगी। हां, पंजाबी में मैंने प्रथम विश्व युद्ध पर बेस्ड सीरियस फिल्म 'सज्जन सिंह रंगरूट' की है। इसके अलावा 2014 में मैंने एक सीरियस पीरियड फिल्म 'पंजाब 1984' की थी, इसकी वजह से ही मुझे बॉलीवुड में आने का मौका मिला।

हिंदी फिल्म 'अर्जुन पटियाला' और 'गुड न्यूज' को लेकर क्या कहेंगे?

यह एक नई तरह की कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में जिस तरह की कॉमेडी मैंने की है, उस तरह की कॉमेडी इससे पहले कभी नहीं की है। बॉलीवुड में भी मैंने इस तरह की कोई कॉमेडी फिल्म नहीं की थी। पंजाब के एक छोटे शहर की कहानी वाली फिल्म 'अर्जुन पटियाला' में मैंने अर्जुन पटियाला नाम के पुलिस अफसर का किरदार निभाया है, जबकि कृति क्राइम रिपोर्टर के किरदार में होंगी। अपराधी का किरदार जीशान कादरी निभा रहे हैं। 'गुड न्यूज' भी एक कॉमेडी फिल्म है। राज मेहता डायरेक्टेड यह फिल्म सरोगेटेड मदर पर है।

आप हिंदी फिल्मों में पंजाबी किरदार ही निभा रहे हैं, इस पर क्या कहेंगे?

अब बदलाव आया है। मेरा फिल्म 'गुड न्यूज' में बहुत अलग तरह का किरदार है, आम पंजाबी की तरह नहीं है। इसके अलावा मैं दो और हिंदी फिल्मों की शूटिंग कर चुका हूं, जिनके नाम का मैं जिक्र नहीं कर सकता। इन फिल्मों में मैंने पंजाबी किरदार नहीं निभाए

लेखिका-शिवाली त्रिपाठी

Share it
Top