Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिलीज से पहले ही ''फन्ने खां'' पर अनिल कपूर हुए एंग्री, किया ये बड़ा खुलासा

साठ की उम्र पार कर चुके अनिल कपूर आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘रेस 3’ में उन्होंने खूब धमाकेदार परफॉर्मेंस दी। अब अनिल कपूर अपकमिंग फिल्म ‘फन्ने खान’ में भी एक दमदार रोल में नजर आएंगे।

रिलीज से पहले ही

साठ की उम्र पार कर चुके अनिल कपूर आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘रेस 3’ में उन्होंने खूब धमाकेदार परफॉर्मेंस दी। अब अनिल कपूर अपकमिंग फिल्म ‘फन्ने खान’ में भी एक दमदार रोल में नजर आएंगे।

इसमें वह एक पिता के रोल में होंगे, जो अपनी बेटी के सपनों को पूरा करना चाहता है। फिल्म के प्रोड्यूसर राकेश ओमप्रकाश मेहरा हैं, फिल्म को डायरेक्ट किया है न्यूकमर अतुल मांजरेकर ने।

फिल्म ‘फन्ने खान’ में आप काफी समय बाद टाइटल रोल में नजर आएंगे, क्या टेंशन फील कर रहे हैं?

इस फिल्म को लेकर टेंशन तो नहीं है, लेकिन जिम्मेदारी महसूस कर रहा हूं। फिल्म की कहानी पिता-बेटी के रिश्ते पर है। मेरा किरदार फिल्म में बहुत ही अच्छा है, इसके लिए काफी हार्डवर्क किया है। लेकिन मैं ऐसा हर फिल्म और किरदार के लिए करता हूं।

मेरे लिए अपना हर किरदार खास होता है, चाहे वह टाइटल रोल हो या सपोर्टिंग रोल। आप किसी भी डायरेक्टर या एक्टर से पूछ लीजिए, मैं अपने किरदारों में कोई फर्क नहीं करता हूं।

इस फिल्म को करने के लिए आप क्या सोचकर राजी हुए?

दरअसल, आज से चार-पांच साल पहले मुझे ‘फन्ने खान’ ऑफर हुई थी। राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मुझे इस फिल्म के बारे में बताया था, तब मैंने कोई इंट्रेस्ट नहीं लिया था। बाद में पता चला कि इस फिल्म को कोई और कर रहा है। इस तरह बात आई-गई हो गई।

इसके बाद जब राकेश ओमप्रकाश मेहरा, बेटे हर्षवर्धन के साथ फिल्म ‘मिर्जिया’ बना रहे थे तो पता लगा कि वह मेरे साथ ही फिल्म ‘फन्ने खान’ बनाना चाहते हैं। फिर मैंने फिल्म की कहानी सुनी और हामी भर दी। जैसे-जैसे यह फिल्म बनती गई, मैं इससे इमोशनली अटैच हो गया।

फिल्म ‘फन्ने खान’ का मैसेज क्या है?

इस फिल्म की कहानी के जरिए यही कहा जा रहा है कि आपमें हुनर है, कुछ कर दिखाने का जुनून रखते हैं तो कोई भी बाहरी कमी रोक नहीं सकती है। यह एक पॉजिटिव सोच है। फिल्म में मेरा किरदार अपने बेटी के हुनर पर यकीन करता है, उसे मोटिवेट करता है कि वह अपने सपनों को पूरा करे।

फिल्म ‘फन्ने खान’ में आपका किरदार सिंगर बनना चाहता था, लेकिन नहीं बन पाता। उसकी लाइफ में बहुत स्ट्रगल है। क्या इस किरदार को निभाते हुए आपको अपने स्ट्रगल के दिन याद आए?

हां, जब मैं फिल्म ‘फन्ने खान’ में अपना किरदार निभा रहा था, तो अपने स्ट्रगल के दिन याद आ गए। उन दिनों मेरे पास काम नहीं हुआ करता था। यह बात 1978 की है। उस वक्त ऐसा कोई प्रोड्यूसर नहीं था, जिनके ऑफिस के चक्कर मैंने न काटे हों।

देव साहब, दत्त साहब, आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन सबके पास गया। जब बॉलीवुड में काम नहीं मिला तो मैंने साउथ की तरफ रुख किया, तेलुगू फिल्मों में काम किया। लेकिन कहते हैं कि हर दिन एक जैसा नहीं होता, मेरे दिन भी बदले।

एक बार जब बॉलीवुड में मौका मिला तो फिर मिलता ही गया और आज आपके सामने हूं। मुझे खुद पर, अपनी एक्टिंग पर यकीन था, कुछ कर दिखाने का जज्बा था, तो बतौर एक्टर स्टैब्लिश हो ही गया।

फिल्म इंडस्ट्री में आपको लंबा समय हो गया है। ऐसे में कोई सपना है, जो पूरा ना हुआ हो?

मैं ऐसे सपने बिल्कुल नहीं देखता, जिनके पूरे होने की गुंजाइश ना हो। सपने वही देखता हूं, जिन्हें पूरा कर सकूं। मैं बहुत प्रैक्टिकल इंसान हूं, सपनों से ज्यादा हकीकत में विश्वास करता हूं।

फिल्म ‘फन्ने खान’ में सत्रह साल के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ काम किया है, कैसे एक्सपीरियंस रहे?

अरे, अगर सत्रह साल साथ काम नहीं किया तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम इतने सालों से मिले ही नहीं। मिलना तो होता ही रहता है। हर साल अमित जी के घर दिवाली की पार्टी होती है, वहां सबसे मुलाकात होती है।

बच्चन साहब से तो हमारा फैमिली जैसा रिलेशन है। अभिषेक और ऐश्वर्या भी अच्छे दोस्त हैं। जहां तक साथ काम करने की बात है तो ऐश्वर्या बहुत अच्छी एक्ट्रेस हैं, उनके साथ वर्किंग एक्सपीरियंस हमेशा ही अच्छे रहे हैं।

फिल्म ‘रेस 3’ को अच्छी सफलता मिली, आप इस सीरीज की हर फिल्म का हिस्सा रहे हैं, इस फिल्म से जुड़ाव की क्या वजह है, पैसा तो बिल्कुल नहीं होगा?

क्यों, पैसे क्यों नहीं? हम कलाकार जब मेहनत करते हैं तो पैसों के लिए ही करते हैं। कोई फ्री में काम करता है क्या? अगर मैं बिना पैसों के काम करूंगा तो बीवी घर में नहीं घुसने देगी।

इसके अलावा मैं ‘रेस’ सीरीज का हिस्सा रहा हूं, इसलिए मैंने ‘रेस-3’ में भी काम किया। आगे भी अगर मुझे ‘रेस’ की अगली फिल्म ऑफर होगी, कहानी अच्छी लगी तो उस फिल्म को भी जरूर साइन करूंगा।

Next Story
Top