Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राष्ट्रपति ने ऐश्वर्या समेत 111 महिलाओं को किया सम्मानित, इसे मिला ''फर्स्ट लेडीज इवेंट'' का पुरस्कार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एेश्वर्या राय बच्चन के साथ-साथ 111 महिलाओं को अलग-अलग क्षेत्रों के लिए फर्स्ट लेडीज इवेंट का पुरस्कार दिया।

राष्ट्रपति ने ऐश्वर्या समेत 111 महिलाओं को किया सम्मानित, इसे मिला

बॉलीबुड और भारत की विश्वसुंदरी कहे जाने वाली अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजति कार्यक्रम में पहली महिला इंवेट का पुरस्कार दिया गया। साथ ही कई क्षेत्रों में काम करने वाली 111 महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।

इन महिलाओं को खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने हाथों से पुरस्कृत प्रदान किया। इसके बाद महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी की ओर से एक लंच पार्टी का भी आयोजन किया। जिसमें भी ऐश्वर्या राय बच्चन शामिल हुईं।

महिलाओं के योगदान बिना ये संसार अधूरा है..

सभी महिलाओं को सम्मानित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि हम देश की सभी महिलाओं को प्रणाम करते हैं, क्योंकि महिलाओं के योगदान बिना सृष्टि का सृजन संभव नहीं। उन्होंने कहा कि सामान्य महिलाओं के हुनर को पहचानने, और उसे निखारने में उनकी मदद करने की जिम्मेदारी हम सब की है।
आप जैसी असाधारण महिलाएं प्रेरणा का स्रोत यहां उपस्थित आप जैसी असाधारण महिलाएं, देश की अन्य महिलाओं के लिए, प्रेरणा का स्रोत हैं। आप उन्हे हौसला बनाए रखने, और अपने हुनर को निखारने की सीख दे सकती हैं इसलिए मैं पूरे देश की ओर से आप सभी को प्रणाम करता हूं।

चुनौतियों के बावजूद आगे बढ़ती रही

महिलाओं की तरक्की आप सभी ने तमाम विरोधों के बावजूद वो कर दिखाया, जिसके कर पाना आसान नहीं होता है, तमाम चुनौतियों के बावजूद हासिल की गई, आप सभी महिलाओं की असाधारण उपलब्‍धियां, हम सबके के लिए गौरव का विषय हैं। महिलाओं की तरक्की ही, किसी भी देश या समाज की प्रगति का मापदंड है

इसे भी पढ़ें : रिलीज से पहले 'पद्मावत' हुई Leak, रणवीर सिंह का भयानक रूप देख कांप उठेंगे आप

111 महिलाएं सम्मानित

ऐश्वर्या के अलावा 111 महिलाओं को सम्मान आपको बता दें कि ऐश्वर्या के अलावा सम्मानित होने वाली महिलाओं में बायोकॉन की मैनेजिंग डायरेक्टर किरण मजूमदार, भारत की पहली ऑटो रिक्शा ड्राइवर शीला दावरे, भारत की सबसे कम उम्र की और कश्मीर की पहली महिला पायलट आयेशा अजीज और कश्मीर की पहली महिला आईपीएस रुवेदा सलम शामिल हैं।

Next Story
Top