Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPSC: कर्नाटक की नंदिनी टॉपर, यहां देखें पूरी लिस्ट

यूपीएससी ने सिविल सर्विस एग्जाम 2016 का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

UPSC: कर्नाटक की नंदिनी टॉपर, यहां देखें पूरी लिस्ट

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने बुधवार को सिविल सर्विस एग्जाम 2016 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। कर्नाटक की के आर नंदिनी यूपीएससी की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है।

वहीं अनमोल शेर सिंह बेदी ने दूसरा स्थान हासिल किया है। पहला स्थान प्राप्त करने वाली नंदिनी ने कहा कि वह हमेशा से आईएएस अधिकारी बनना चाहती थीं । रिजल्ट upsc.gov.in पर देखा जा सकता है।

यूपीएससी की ओर से बुधवार को नतीजे घोषित किए गए। इसके तहत 1099 उम्‍मीदवारों के नाम सरकारी सेवा के लिए भेजे गए हैं। 220 उम्‍मीदवारों के नाम वेटिंग लिस्‍ट में रखा गया है।

टॉप 10 में तीन महिलाएं हैं। नंदिनी के अलावा सौम्‍या पांडे और श्‍वेता चौहान भी टॉप-10 में रहीं। नतीजों में जनरल कैटेगरी से 500, ओबीसी से 347,एससी से 163 और एसटी से89 उम्‍मीदवार चुने गए। लगातार तीसरा साल है जब महिला उम्‍मीदवार यूपीएससी सिविल सेवा टॉप की है।

तो वहीं दूसरी तरफ नॉर्थ कश्मीर के एक दूरदराज के गांव हंदवाड़ा के बिलाल मोहिउद्दीन भट 10th पोजिशन पर आए। उन्होंने कहा कि शब्दों में मेरे लिए अपनी भावनाओं को जाहिर कर पाना बेहद मुश्किल है।

मैं खुद को आज आसमान पर महसूस कर रहा हूं। मेरा केवल इसी बात पर विश्वास था ट्राइ, ट्राइ, ट्राइ अगेन। मैं 2010 से ट्राइ कर रहा हूं।

Next Story
Top