Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SSC Answer Key 2019: एसएससी ने ssc.nic.in पर जारी की विभिन्न परीक्षाओं की आंसर की, आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ी

SSC Answer Key 2019: एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर , जूनियर ट्रांसलेटर, वरिष्ठ हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक परीक्षा 2019 की आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 4 दिसंबर 2019 कर दी गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in से अपनी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

SSC Answer Key 2019: एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर समेत कई परीक्षाओं की आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ी, अब इस दिन तक करे आपत्ति दर्जएसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर , जूनियर ट्रांसलेटर, वरिष्ठ हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक आंसर की 2019

SSC Answer Key 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर , जूनियर ट्रांसलेटर, वरिष्ठ हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक परीक्षा 2019 की आंसर की के उत्तरों पर आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है, इसके लिए एसएससी ने संक्षिप्त नोटिस अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया है। एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर , जूनियर ट्रांसलेटर, वरिष्ठ हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक परीक्षा की एसएससी आंसर की 2019 पर उम्मीदवार अब 4 दिसंबर 2019 तक ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। पहले आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर 2019 निर्धारित की गई थी।

उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in से एसएससी जेएचटी उत्तर कुंजी भी डाउनलोड कर सकते हैं। अब उम्मीदवारों को एसएससी जेएचटी, एसएचटी, जेटी, हिंदी प्रध्यापक आंसर की 2019 पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 100 रुपए प्रति आपत्ति के हिसाब से फीस का भुगतान करना होगा।


एसएससी द्वारा जारी संक्षिप्त नोटिस के मुताबिक, एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर , जूनियर ट्रांसलेटर, वरिष्ठ हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक परीक्षा की आंसर की आयोग की वेबसाइट यानी https://ssc.nic.in पर 29 नवंबर 2019 को अपलोड की गई थी। उम्मीदवार अपनी यूजर आईडी (अर्थात रोल नंबर) और पासवर्ड (प्रवेश प्रमाण पत्र के अनुसार) का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं और आंसर की के उत्तरों पर 29 नवंबर से 2 दिसंबर शाम 5.00 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं, इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए प्रति आपत्ति भुगतान करना था।

SSC JHT JT SHT Hindi Pradhyapak Answer Key 2019 Raise Objections Last Date Extended PDF


आयोग के संज्ञान में आया है कि कुछ उम्मीदवारों को उपरोक्त अवधि के दौरान सर्वर संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा और वे अपनी चुनौतियों को दर्ज नहीं कर सके। इसलिए, आयोग ने अभ्यावेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि को 04 दिसंबर 2019 (शाम 05:00 बजे) तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।


उम्मीदवार अपने संबंधित रिस्पांस शीट्स का प्रिंट आउट ले सकते हैं, जैसा कि ऊपर निर्दिष्ट समय सीमा के बाद उपलब्ध नहीं होगा। एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर , जूनियर ट्रांसलेटर, वरिष्ठ हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक परीक्षा नवंबर 2019 को ऑनलाइन मोड में पूरे देश में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

Next Story
Share it
Top