Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DSSC Recruitment 2021: मल्टी-टास्किंग स्टाफ, क्लर्क और अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

DSSC Recruitment 2021: डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज (DSSC), विलिंगटन ने 83 ग्रुप सी सिविलियन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

DSSC Recruitment 2021: मल्टी-टास्किंग स्टाफ, क्लर्क और अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन
X

डीएसएसबी भर्ती 2021

DSSC Recruitment 2021: डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज (DSSC), विलिंगटन ने 83 ग्रुप सी सिविलियन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र को सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ व्यवस्थित तरीके से डाक के माध्यम से भेजें। आवेदन 'कमांडेंट, डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन (नीलगिरी) - 643 231. तमिलनाडु को भेजा होना चाहिए। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 22 मई 2021 है। 83 खाली पदों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है।

पदों का विवरण

स्टेनोग्राफर ग्रेड- II

लोअर डिवीजन क्लर्क

सिविलियन मोटर ड्राइवर

ड्राइवर (साधारण ग्रेड)

बढ़ई

कारपेंटर

मल्टी-टास्किंग स्टाफ

वेतनमान:

स्टेनोग्राफर ग्रेड- II पद के लिए चयनित उम्मीदवार को 25500 रुपए से 81100 रुपए वेतन मिलेगा।

लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी), सिविलियन मोटर, ड्राइवर (साधारण ग्रेड) और बढ़ई पद के लिए चनियत उम्मीदवार को 19900 रुपए से 63200 रुपए तक वेतन मिलेगा।

मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), कार्यालय और प्रशिक्षण पद के लिए चयनित उम्मीदवार को 18000 रुपए से 56900 रुपए तक वेतन मिलेगा।

चयन प्रक्रिया:

सभी आवेदनों की जांच की जाएगी और पात्र उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलावा पत्र जारी किए जाएंगे।

पात्र उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उपस्थित होना आवश्यक है, जो पद के लिए न्यूनतम शिक्षा योग्यता पर आधारित होगा। परीक्षा में सामान्य बुद्धि और तर्क, संख्यात्मक योग्यता, सामान्य अंग्रेजी, व्यापार विशिष्ट से प्रश्न शामिल होंगे।

प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका अंग्रेजी और हिंदी दोनों में होगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को शारीरिक और कौशल परीक्षणों के लिए बुलाया जाएगा।

Next Story