Logo
election banner
car tips:कार को लंबे समय तक पार्क करने से पहले इन टिप्स को ध्यान में रखे गाड़ी चलाने में नही होगी परेशानी।

(मंजू कुमारी)
Car Tips:
कई लोग अपनी कार को लंबे समय के लिए पार्क कर देते हैं। लेकिन जब बाद में उपयोग करते हैं, तो कई परेशानियां सामने आती हैं। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि अगर आप भी अपनी कार को लंबे समय के लिए पार्क करना चाहते हैं, तो किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

वाहनों के लंबे समय तक पार्क करने से संबंधित उपयुक्त टिप्स को लेकर एक समाचार: 
कार को खोखले में न पार्क करें
:जब भी आप अपनी कार को लंबे समय तक पार्क करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे खोखले में नहीं पार्क करते हैं। यह न केवल गंदगी और नुकसान को बढ़ाता है, बल्कि चोरी के भी खतरे को बढ़ा देता है।
बैटरी कनेक्शन हटाएं:अगर आपकी कार को लंबे समय तक उपयोग नहीं किया जा रहा है, तो उसकी बैटरी के कनेक्शन को हटा देना उत्तम होता है। इससे उसकी उम्र बढ़ती है और बैटरी डिस्चार्ज होने की समस्या से बचाव होता है।
कार को साफ रखें:अपनी कार को पार्क करने से पहले हमेशा साफ करें। इससे आपकी कार की देखभाल में मदद मिलेगी और खाने के कारण चूहों का आना भी रोका जा सकता है।
खिड़कियों को खोलें:कार को लंबे समय के लिए पार्क करते समय, उसकी खिड़कियों को हल्का सा खोल देना चाहिए। इससे वाहन में गैस नहीं बनेगी और बदबू की समस्या भी नहीं होगी।
कार को कवर से ढकें:अपनी कार को पार्क करने के साथ ही उसे कवर से ढक दें। इससे वाहन को धूल और मिट्टी से बचाया जा सकता है, जिससे उसकी उम्र बढ़ती है और रेडिएटर चोक होने की समस्या से बचाव होता है।
 

5379487