Logo
देश के ऑफरोडिंग सेगमेंट में जिस SUV का एकतरफा दबदबा है उसका नाम महिंद्रा थार (Mahindra Thar) है। अब इस SUV को खरीदना भी महंगा हो गया है।

Mahindra Thar New Price: देश के ऑफरोडिंग सेगमेंट में जिस SUV का एकतरफा दबदबा है उसका नाम महिंद्रा थार है। थार की बढ़ती डिमांड के चलते इसके वेटिंग पीरियड में भी इजाफा हुआ है। हालांकि, अब इस SUV को खरीदना भी महंगा हो गया है। जी हां, कंपनी ने थार के कुछ वैरिएंट की कीमतों में 10 हजार रुपए तक का इजाफा किया है। खास बात ये है कि कंपनी ने इसके बेस मॉडल की कीमतों को बढ़ाया है। जिन वैरिएंट की कीमतों को बढ़ाया गया है उसमें AX(O) डीजल RWD MT, LX डीजल RWD MT और LX पेट्रोल RWD AT शामिल हैं। कंपनी ने थार में नया स्टील्थ ब्लैक कलर ऑप्शन भी जोड़ा है।

बात करें थार की नई कीमत को तो AX(O) डीजल RWD MT की पुरानी एक्स-शोरूम कीमत 11.25 लाख के करीब थी, जो अब 11.35 लाख रुपए हो चुकी है। वहीं, LX डीजल RWD MT की पुरानी एक्स-शोरूम कीमत 12.75 लाख के करीब थी, जो अब 12.85 लाख रुपए हो चुकी है। वहीं, LX पेट्रोल RWD AT की पुरानी एक्स-शोरूम कीमत 14 लाख के करीब थी, जो अब 14.10 लाख रुपए हो चुकी है। इन सभी वैरिएंट की कीमत में 10,000 रुपए का इजाफा किया गया है। अब इसकी नई कीमतें 11.35 लाख रुपए से शरू होकर 17.6 लाख रुपए तक हो गई हैं। इससे पहले कंपनी ने सितंबर 2023 में भी कीमतें बढ़ाई थीं।

महिंद्रा थार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
थार के फीचर्स की बात करें तो ये 3-डोर मॉडल है। इसमें ब्लैक ग्रिल और चौड़े एयर डैम के साथ बॉक्सी लुक दिया है। ये जिम्नी की तुलना में ज्यादा बल्की और हंक है। इसमें LED टेललाइट्स, LED DRLs और हैलोजन हेडलैंप मिलते हैं। गाड़ी में रियर विंडो डिफॉगर और फ्रंट पावर विंडो के साथ फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, पावर स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है। इसमें वॉइस कंट्रोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। इसमें 2.0-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 150bhp का पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 2.2-लीटर डीजल इंजन भी दिया है, जो 130bhp का पावर और 300Nm का टॉर्क देता है। इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से जोड़ा है।

(मंजू कुमारी)
 

5379487