Logo
election banner
Ather Halo: एथर एनर्जी हेलो एक ISI और DOT सर्टिफाइड हेलमेट है, जो वायरलेस चार्जिंग के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने इसे हाफ और फुल फेस वेरिएंट में लॉन्च किया है।

(मंजू कुमारी)
Ather Halo: बेंगलुरु की ऑटोमोबाइल कंपनी एथर एनर्जी ने एक शानदार अल्ट्रा मॉडर्न हेलमेट पेश किया है। पिछले दिनों एथर कम्युनिटी डे इवेंट में कंपनी ने अपने पहले हेलमेट- हेलो और हेलो बिट का खुलासा किया। एथर ने इस स्पेशल हेलमेट में बिल्ट-इन स्पीकर और माइक जैसे कई फीचर्स शामिल किए हैं। जिन्हें वायरलेस के जरिए चार्ज किया जा सकता है। एथर का हेलो फुल फेस और हेलो बिट हाफ फेस वाला हेलमेट है। हेलो लाइन-अप आईएसआई के साथ-साथ डीओटी प्रमाणित भी है। 

एथर के नए हेलमेट में क्या हैं खासियतें?
एथर हेलो हेलमेट में हरमन कार्डन स्पीकर सेटअप मिल रहा है। साथ ही इसमें एक माइक भी जोड़ा गया है। इसका मतलब है कि आप हेलो को अपने स्मार्टफोन के साथ अपने एथर ई-स्कूटर से भी लिंक कर सकते हैं। इसमें यूजर को म्युजिक प्लेबैक कंट्रोल करने और चलते-फिरते फोन कॉल अटेंड करने की सुविधा मिलेगी। हेलो बिट, हेलो हेलमेट का हाफ फेस वेरिएंट है, जो कि एक ही किट के साथ आता है। लेकिन यह छोटा और ओपन रहता है। 

कितनी चलेगी एथर हेलो हेलमेट की बैटरी?
एथर हेलो और हेलो बिट दोनों को आईएसआई और डीओटी दोनों मानकों के सर्टिफिकेट मिले हुए हैं। इनमें एक रैचेट स्ट्रैप (माइक्रोमेट्रिक बकल) क्लोजर की फैसिलिटी मिलती है। कंपनी का दावा है कि हेलो हेलमेट की बैटरी सिंगल चार्जिंग में करीब 10 दिनों तक चल सकती है। अगर ड्राइव करने वाले और पीछे बैठे पैसेंजर दोनों ने हेलो हेलमेट पहना है तो वे साथ में एक जैसा म्युजिक भी सुन सकते हैं। हेलो बिट की कीमत 4,999 रुपए है, जबकि हेलो की कीमत 14,999 रुपए रखी गई है। 

एथर ने Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर भी किया लॉन्च 
बता दें कि एथर एनर्जी ने पिछले दिनों अपना नया Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। कंपनी ने इसके S और Z वैरिएंट बाजार में उतारे हैं। ये एक फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी इंट्रोडक्टरी प्राइस 1,09,999 रुपए है। वहीं, टॉप वैरिएंट की कीमत 1,44,999 रुपए है। जो कई यूजफुल फीचर्स के साथ आता है। खास बात ये है कि इसकी स्क्रीन पर वॉट्सऐप के मैसेज भी पढ़े जा सकते हैं। ये अपनी सेगमेंट में इंटस्ट्री के अंदर सबसे बड़ी सीट वाला स्कूटर भी है। 

5379487