Logo
election banner
Alejandra Marisa Rodriguez Miss Universe 2024: एलेजांद्रा प्रतिष्ठित सौंदर्य पुरस्कार हासिल करने वाली अपने हम उम्र की पहली महिला बन गई हैं। उनकी सुंदरता, शालीनता और मुस्कान ने जजों और दर्शकों दोनों को समान रूप से मोहित कर लिया। 

Alejandra Marisa Rodriguez Miss Universe 2024: उम्र ढलने के साथ हमारी-आपकी खूबसूरती भी ढलने लगती है। लेकिन अर्जेंटीना की एलेंजांद्रा एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज (Alejandra Marisa Rodriguez) के लिए यह मायने नहीं रखती है। एलेंजांद्रा की उम्र 60 साल है, लेकिन इन्होंने खुद को इस कदर मेंनटेन किया है कि 18 साल की लड़की भी फेल है। यही वजह है कि जिस उम्र में लोग अपने पोते-पोतियों के संग खेलते हैं, उस उम्र में एलेंजांद्रा को मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स (Miss Universe Buenos Aires 2024) का ताज पहनाया गया है। उन्होंने रूढ़िवादी मिथक को तोड़ते हुए एक मिसाल कायम की है। 

दरअसल, मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन ने प्रतियोगियों के लिए आयु सीमा पिछले साल हटा दी थी। इस फैसले के ठीक एक साल बाद एलेजांद्रा की जीत हुई है। अब 18 साल से अधिक उम्र की कोई भी महिला ब्यूटी कॉम्पटीशन में हिस्सा ले सकती है। इससे पहले तक कॉम्पटीशन में 18 से 28 साल की महिलाएं ही हिस्सा ले सकती थीं। 24 अप्रैल को उन्हें विजेता घोषित किया गया। 

पेशे से वकील और पत्रकार भी एलेजांद्रा
अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स प्रांत की राजधानी ला प्लाटा की रहने वाली रोड्रिग्ज सिर्फ खूबसूरती के लिए ही मशहूर नहीं हैं। वह एक अनुभवी वकील और पत्रकार हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस ब्यूटी कॉम्पटीशन को जीतने के बाद काफी एक्साइटेड हूं। क्योंकि हम नए लेवल की शुरुआत कर रहे हैं। जिसमें महिलाए न सिर्प फिजिकली सुंदर बल्कि अपनी वैल्यू को भी अलग ही लेवल पर ले जा सकेंगी। 

Alejandra Marisa Rodriguez
Alejandra Marisa Rodriguez

एलेजांद्रा इस तरह का प्रतिष्ठित सौंदर्य पुरस्कार हासिल करने वाली अपने हम उम्र की पहली महिला बन गई हैं। उनकी सुंदरता, शालीनता और मुस्कान ने जजों और दर्शकों दोनों को समान रूप से मोहित कर लिया। 

Alejandra Marisa Rodriguez
Alejandra Marisa Rodriguez

अब नए पड़ाव की तैयारी में जुटीं
एलेजांद्रा मई 2024 में होने वाले मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना की आगामी प्रतियोगिता के लिए ब्यूनस आयर्स का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही हैं। अगर वह विजयी होती हैं, तो रोड्रिगेज मिस यूनिवर्स वर्ल्ड में वैश्विक मंच पर अर्जेंटीना का झंडा फहराएंगी। प्रतियोगिता, 28 सितंबर, 2024 को मेक्सिको में आयोजित होने वाली है।

5379487