Logo
election banner
Akash Anand First Reaction: बसपा सुप्रीमो मायावती ने 7 मई को आकाश आनंद को पार्टी के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी पद से मुक्त कर दिया था। मायावती ने आकाश आनंद को अपरिपक्व बताया था।

Akash Anand First Reaction: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती के सख्त एक्शन के करीब 24 घंटे के बाद आकाश आनंद का पहला रिएक्शन आया है। आकाश ने अपनी बुआ मायावती को टैग करते हुए X पोस्ट में लिखा- आदरणीय बहन @mayawati जी, आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं। करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं। आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनैतिक ताकत मिली है, जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है। आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं। आपका आदेश सिर माथे पे। भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा। जय भीम, जय भारत। 

7 मई को आकाश पर हुई थी कार्रवाई
आकाश आनंद के खिलाफ कार्रवाई 7 मई को हुई थी। बसपा प्रमुख मायावती ने सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी पद से मुक्त कर दिया था। मायावती ने कहा कि उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक की भूमिका संभालने से पहले परिपक्वता तक पहुंचने की जरूरत है। मायावती ने कहा कि आकाश के पिता आनंद कुमार पार्टी में अपनी भूमिका में बने रहेंगे। 

दर्ज हुआ था आचार संहिता के उल्लंघन का केस
आनंद के खिलाफ कथित आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज होने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया। इसके बाद उनकी कई रैलियां रद्द कर दी गईं। 28 अप्रैल को एक भाषण में भाजपा पर तीखा हमला करते हुए आकाश ने योगी आदित्यनाथ की सरकार को आतंकवादियों की सरकार कहा था।

आकाश आनंद ने सीतापुर की रैली में कहा कि ये सरकार (यूपी) बुलडोजर सरकार है। गद्दारों की सरकार है। जो पार्टी अपने युवाओं को भूखा छोड़ देती है और बुजुर्गों को गुलाम बना लेती है वह आतंकवादी सरकार है। तालिबान अफगानिस्तान में ऐसी सरकार चलाता है।

मायावती की राजनीति से इतर चल रहे थे आकाश
मायावती की राजनीति और आकाश आनंद की राजनीति में काफी अंतर देखने को मिला। मायावती जहां किसी पार्टी पर सीधे हमला नहीं करती हैं, वहीं आकाश के भाषणों में एग्रेशन देखा गया। आकाश आनंद ने भाजपा पर लगातार हमले किए। जबकि मायावती अपनी रैलियों में ज्यादातर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर हमले करती हैं।

5379487