Logo
election banner
Delhi Liquor Scam  Case: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मई तक के लिए बढ़ा दी है।

Delhi Liquor Scam  Case: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 20 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। आज केजरीवाल की न्यायिक हिरासत समाप्त होने पर उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया था। ईडी और सीबीआई के विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत ने केजरीवाल की हिरासत को 20 मई तक बढ़ाया है।

वहीं दूसरी तरफ इससे पहले 23 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 7 मई तक के लिए बढ़ा दिया था। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने यह आदेश पारित किया था। कोर्ट ने केजरीवाल को 7 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था।

ईडी ने केजरीवाल पर लगाए ये आरोप 

ईडी का दावा है कि दिल्ली की शराब नीति को तैयार करने में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है। ईडी ने सीएम केजरीवाल को इस मामले में मुख्य आरोपी की तरह पेश किया। इस मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल, संजय सिंह जमानत पर बाहर है। 

21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल 

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल, वह न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 15 अप्रैल को ईडी को नोटिस जारी किया था और अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका पर ईडी से जवाब मांगा था। इससे पहले 9 अप्रैल को हाई कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखते हुए कहा था कि इसमें कुछ भी अवैध नहीं था और बार-बार समन जारी करने और जांच में शामिल होने से इनकार करने के बाद ईडी ने गिरफ्तारी का विकल्प चुना था। उधर, अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। यहां पढ़िये विस्तृत खबर...

5379487