Logo
election banner
Delhi Crime News: फर्जी कागजों के जरिए जीएसटी नंबर लेकर धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर को दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। क्राइम ब्रांच की टीम पिछले तीन साल से आरोपी की तलाश कर रही थी। 

Delhi Fraud Case: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फर्जी कागजों के जरिए जीएसटी नंबर लेकर धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी पर कर्मचारियों और मिलने-जुलने वालों के कागजात लेकर हेराफेरी करता था। पकड़े गए आरोपी का नाम शशिकांत गुप्ता है। वह ग्रेटर नोएडा का रहने वाला है। पुलिस उसे पिछले तीन साल से तलाश कर रही थी। अब पुलिस ने उसे 21 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है।

फर्जी कागजों पर जीएसटी नंबर लेकर करोड़ों का लेनदेन

क्राइम ब्रांच के के पुलिस उपायुक्त विक्रम के पोरवाल ने बताया कि चार्टर्ड अकाउंटेंट राजीव जैन की शिकायत पर पुलिस ने वर्ष 2021 में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसमें पीड़ित ने बताया था कि उनके पैन व आधार पर फर्जी जीएसटी नंबर लेकर फर्जी तरीके से उनके नाम से 14.80 करोड़ का लेनदेन हुआ। राजीव जैन की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी। इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम को फर्जी तरीके से जीएसटी नंबर के पंजीकरण में इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का पता चला।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी की पहचान शशिकांत गुप्ता के रूप में हुई। वह पेशे से सिक्योरिटी गार्ड में काम करता है। वह शाहदरा के एक कारोबारी परिवार से संबंध रखता है। उसके पिता की चांदनी चौक में बिजली के सामान की दुकान थी। आरोपी ने अपने व परिवार के नाम से चार कंपनियां खोलीं। बाद में ज्यादा पैसा कमाने के फेर में हेराफेरी करने लगा।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में लोन के नाम पर ठगी: लालच देकर बनाते थे शिकार, एक आरोपी गिरफ्तार

वेतन देने के नाम पर लिए थे कागजात

पूछताछ में पुलिस को आरोपी ने बताया कि वेतन देने की बात कहकर बैंक खाता खुलवाने के नाम पर कागजात लेते थे। जांच के दौरान पुलिस को पता लगा 11 फर्जी कंपनियां खोलकर हेराफेरी की गई थी। काफी पड़ताल के बाद पुलिस की टीम ने आरोपी की लोकेशन ग्रेटर नोएडा में ट्रेस की। बाद में 21 अप्रैल को उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

5379487