Logo
election banner
Bihar: भागलपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया। यहां एक युवक शराब पीकर गवाही देने कोर्ट पहुंचा। शक होने पर जज ने युवक की जांच कराई, जिसमें उसके शराब पीने की पुष्टि हुई।

Bihar: भागलपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया। यहां एक युवक शराब पीकर गवाही देने कोर्ट पहुंचा। शक होने पर जज ने युवक की जांच कराई, जिसमें उसके शराब पीने की पुष्टि हुई। पकड़े जाने पर युवक ने कहा कि उसने बस थोड़ी सी पी ली है। फिलहाल युवक को जेल भेज दिया गया है। 

घटना पटना जिले के दस कोर्ट भवन की है। जहां रणजीत सिंह नाम का युवक नवगाछिया के एक मामले में गवाही देने पहुंचा। रणजीत को उत्पाद कोर्ट के विशेष न्यायधीश के सामने गवाही देने के लिए कटघरे में खड़ा किया गया। रणजीत से पूछताछ शुरू की गई। इस दौरान रणजीत लड़खड़ाते कदमों से कटघरे में पहुंचा। इसके बाद कटघरे में पहुंचने पर वह झूमने लगा, जिसे देख जज को उस पर शक हुआ। 

पाई गई ऐल्कोहॉल
 जज ने उससे झूमने का कारण पूछा तब गवाह ने अपना गुनाह कबूल कर कहा कि थोड़ी सी पी ली है। साथ ही यह भी कहा कि हां मैं शराब पीकर कोर्ट में गवाही देने आया हूं। यह सुन जज ने अभियोजन उत्पाद-2 भोला मंडल को रणजीत की जांच के आदेश दिए। इसके बाद जब उसकी जांच की गई तो उसके शराब पीने की पुष्टि हुई।  इस दौरान युवक का ब्रेथ एनालिसिस किया गया था। यहां 82% ऐल्कोहॉल पाए जाने पर उसे मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया। 

भेजा गया जेल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान उसने भी शराब पीने की बात कही थी। इसके बाद ब्रेथ एनालाइजर से जांच के बाद वह शराब के नशे में धुत पाया गया। यह जानकर न्यायाधीश ने उसे जेल भेजा। और शराब पीने के जुर्म में गवाह रणजीत सिंह पर उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई हुई है। बता दें, बिहार में 2016 से शराब पर प्रतिबंध है, इसके बावजूद भी यह युवक शराब के नशे में धुत होकर कोर्ट में गवाही देने पहुंचा था। 

5379487