Logo
Samastipur Ganga river Incident: बिहार के समस्तीपुर जिले में मंगलवार शाम असम राइफल्स के तीन जवान गंगा नदी में डूब गए। चुनाव ड्यूटी से खाली होकर वह गंगा के मटिओर घाट में नहाने आए थे।

Samastipur Ganga river Incident: बिहार के समस्तीपुर जिले में मंगलवार शाम असम राइफल्स के तीन जवान नदी में डूब गए। मतदान प्रक्रिया से खाली होने के बाद वह गंगा नदी के मटिओर घाट में नहाने के लिए आए थे, लेकिन पानी में उतरते ही डूबने लगे, दो लोगों को स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए बचा लिया है, लेकिन तीसरा लापात है। SDRF की टीम उसकी तलाश कर रही है। 

पटोरी अनुमंडल पदाधिकारी विकास पांडेय ने बताया कि असम राइफल्स के यह जवान इलेक्शन ड्यूटी के लिए आए थे। चुनाव प्रक्रिया के बाद नदी में नहाने की इच्छा हुई, लेकिन जैसे ही नदी में नहाने के लिए उतरे तीन सिपाही डूबने लगे। वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने 2 सिपाहियों को तो बचा लिया, लेकिन एक सिपाही डूब गया। तमाम कोशिशों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। आशंका है कि लहर में बहकर वह पटना क्षेत्र में चला गया होगा।  
 

समस्तीपुर में सोमवार को चौथे चरण में चुनाव था। मतदान की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद मंगलवार दोपहर जौनपुर स्थित कैंप से यह जवान गंगा नदी के मटिओर घाट में स्नान करने पहुंचे, लेकिन असम रायफल के जवान मिंटू राय की मौत हो गई। 

पटोरी अनुमंडल पदाधिकारी और स्थानीय पुलिस ने एसडीआरएफ को सूचना दी। एसडीआरएफ की टीम जवान की तलाश में लगी रहीं, लेकिन अंधेरा हो जाने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा। सुबह पुन: तलाश की जा रही है। 

असम रायफल के जवानों ने बताया कि जौनपुर स्थित कैंप से शाम को टहलने के लिए निकले थे, तभी पता चला कि 10 किमी दूर गंगा नदी है। कुछ दूर ट्रैक्टर और कुछ दूर पैदल चलने के बाद नदी पहुंचे तो स्नान करने की इच्छा होने लगी। नहाने के लिए उतरे अचानक पानी का बहाव तेज हो गया। 

5379487