Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, अगस्त 17, 2017  
Top

महिला विश्वकप: भारत का न्यूजीलैंड से करो या मरो का मुकाबला आज, हारी तो महिला विश्वकप से बाहर होना होंगा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 9:37PM IST
महिला विश्वकप: भारत का न्यूजीलैंड से करो या मरो का मुकाबला आज, हारी तो महिला विश्वकप से बाहर होना होंगा

लगातार दो हार के बाद भारत टूटे मनोबल के साथ कल करो या मरो के मुकाबले में न्यूजीलैंड से खेलेगा तो उसके लिये यह क्वार्टर फाइनल की तरह होगा जिसमें हार के मायने आईसीसी महिला विश्वकप से बाहर होना होंगा।

अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना है। लगातार चार जीत के साथ आगाज करने वाली भारतीय टीम को बुधवार को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी।

इसे भी पढ़े:- रोहित शर्मा बन गए नए WWE चैंपियन, हाथों में थामी बेल्ट

उसे आस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से हराया। पूनम राउत का शतक और कप्तान मिताली राज के रिकार्डतोड़ 69 रन भी उसे हार से बचा नहीं सके।

मेजबान इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और गत चैंपियन आस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। आखिरी लीग मैच में ये टीमें सेमीफाइनल में अपनी स्थिति तय करने के लिए उतरेंगी।

वहीं भारत और न्यूजीलैंड के लिए यह करो या मरो का मैच है। भारत ने पिछले मैच में काफी धीमी बल्लेबाजी की। स्मृति मंधाना के जल्दी आउट होने के बाद मिताली और राउत ने धीमी शुरुआत की जिससे आस्ट्रेलियाई स्पिनरों को दबाव बनाने का मौका मिला।

इसे भी पढ़े:- 43 साल पहले आज ही के दिन भारत ने खेला था पहला ODI, जानिए कौन-कौन थे उस टीम में

एक दिवसीय क्रिकेट में 6000 रन बनाने वाली पहली महिला बनी मिताली ने पहले 20 रन बनाने के लिए 54 गेंद खेली। उसने 69 रन बनाने के लिए 114 गेंद खेल डाली।       

मंधाना का बल्ला खामोश

पहले दो मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद मंधाना का बल्ला खामोश है और उसे शनिवार को उम्दा पारी खेलनी होगी। उसके अलावा राउत, मिताली और हरमनप्रीत कौर से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी अभी तक अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है। स्पिनर दीप्ति, एकता बिष्ट, हरमनप्रीत और पूनम यादव को भी जिम्मेदारी निभानी होगी।       

टीमें :

भारत : मिताली राज (कप्तान), एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णामूर्ति , स्मृति मंधाना, मोना मेशराम, शिखा पांडे, पूनम यादव, नुजहत परवीन, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा, स्मृति मंधाना।

न्यूजीलैंड : सूजी बेट्स (कप्तान), एमी एस, एरिन बर्मिंघम, सोफी डिवाइन, मैडी ग्रीन, होली हडेलस्टोन, ले कास्पेरेक, एमिलिया केर, केटी मार्टिन, टी न्यूटन, कैटी पर्किंस, अन्ना पीटरसन, रशेल प्रीस्ट, हन्ना रोव, ली ताहुहू। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
women world cup india s do or die fight against new zealand today

-Tags:#Women Cricket News#Women World Cup 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo