Breaking News
Top

भारत VS श्रीलंका पहला टेस्ट: कप्तान विराट कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड, की इस महान खिलाड़ी की बराबरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 29 2017 9:15AM IST
भारत VS श्रीलंका पहला टेस्ट: कप्तान विराट कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड, की इस महान खिलाड़ी की बराबरी

पहली पारी में 309 रनों की बढ़त हासिल करने के बावजूद टीम इंडिया ने श्रीलंका को फॉलोऑन नहीं दिया। भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है कि टीम इंडिया ने 300 से ज्यादा रनों की बढ़त हासिल करने के बावजूद फॉलोऑन नहीं दिया हो।

साल 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 319 रनों की बढ़त मिली थी और टीम इंडिया फिर भी बल्लेबाजी करने उतर गई थी।

इसे भी पढ़े:- एक कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर ने 1998 शारजाह की इस खास पारी को याद किया

श्रीलंका में सबसे बड़ी बढ़त का रिकॉर्ड

टीम इंडिया को पहली पारी में 309 रनों की बढ़त मिली जो कि पहली पारी के आधार पर श्रीलंका में ये भारतीय टीम की अबतक की सबसे बड़ी बढ़त है। इससे पहले साल 2015 में गॉल में ही टीम इंडिया ने 192 रनों की बढ़त हासिल की थी।

और अब ये रिकॉर्ड एक बार फिर गॉल में टूट गया है। वैसे आपको बता दें पिछली बार टीम इंडिया गॉल टेस्ट में बड़ी बढ़त के बावजूद भी हार गई थी।

कोहली की ट्रिपल सेंचुरी

विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया को 300 से ज्यादा रनों की बढ़त मिली है। इससे पहले 2017 में ही बांग्लादेश के खिलाफ हुए हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 299 रनों की बढ़त मिली थी। लेकिन इस बार विराट की कप्तानी में टीम इंडिया 309 रनों की बढ़त तक पहुंच गई।

इसे भी पढ़े:- वीरेंद्र सहवाग और पी टी उषा खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार समिति में होंगे

धोनी हैं कोहली से आगे

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली को अपनी कप्तानी में अब तक 7 बार विपक्षी टीम को फॉलोऑन देने के मौके मिले हैं। जिनमें से सिर्फ 2 बार ही उन्होंने विरोधी टीम को फॉलोऑन दिए हैं।

वहीं अगर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात करें, तो उन्होंने अपनी कप्तानी में 5 मौकों में से 4 बार विरोधी टीम को फॉलोऑन दिए हैं। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
virat kohli breaks records equal rahul dravid as captain

-Tags:#Cricket News#India#Sri Lanka#Virat Kohli
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo