Breaking News
Top

बैडमिंटन चैंपियनशिपः साइना, श्रीकांत और प्रणीत प्री क्वार्टर फाइनल में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 24 2017 7:21PM IST
बैडमिंटन चैंपियनशिपः साइना, श्रीकांत और प्रणीत प्री क्वार्टर फाइनल में

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। साथ ही श्रीकांत और प्रणीत भी प्रवेश कर गए हैं। बुधवार को दूसरे दौर में साइना ने स्विट्जरलैंड की सबरीना जेक्वेट को बड़ी आसानी से 21-11, 21-12 से हराया।

भारतीय खिलाड़ी ने सुंग जी के खिलाफ नौ मैचों में सात जीत दर्ज की है और उन्होंने जून में आस्ट्रेलिया ओपन के दौरान भी इस कोरियाई खिलाड़ी को हराया था। खिलाड़ी श्रीकांत ने लुकास को 21-9 21-17 से हराया।

इसे भी पढ़े:- भारत और पाकिस्तान की एक टीम बने तो इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगी जगह, बेहद खतरनाक होगी टीम

वह प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के 14वें वरीय एंडर्स एंटोनसन से गुरुवार को भिड़ेंगे। इससे पहले सिंगापुर ओपन चैंपियन प्रणीत ने 20 साल के गिनटिंग के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की है।

तो वहीं दूसरी तरफ ओलिंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधू को गुरुवार को जारी ताजा बीडब्लूएफ विश्व रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है जबकि किदाम्बी श्रीकांत दो पायदान नीचे फिसल गए हैं।

बाईस वर्षीय सिंधू अब रैंकिंग में दुनिया के चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि श्रीकांत 10वें स्थान पर हैं। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी एक पायदान के फायदे से 24वें स्थान पर पहुंच गयी है।

जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी अपने 20वें स्थान पर कायम है। अन्य भारतीयों में साइना नेहवाल (16वें), बी साई प्रणीत (19वें), एच एस प्रणय (15वें) और अजय जयराम (17वें) अपने पूर्व के स्थानों पर बरकरार हैं। पुरूषों की युगल रैंकिग में शीर्ष 25 में कोई भारतीय जोड़ी शामिल नहीं है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
saina srikanth praneeth enter pre quarterfinals in world badminton championships 2017

-Tags:#‪‪Saina Nehwal‬#‪Badminton World Federation‬#‪K. Srikanth‬#‪India‬‬#World Badminton Championships 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo