Breaking News
Top

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़ा, जडेजा बने नबंर वन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 8 2017 6:33PM IST
बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़ा, जडेजा बने नबंर वन

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज रविंद्र जडेजा आईसीसी के ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। जडेजा यह कारनामा अपने नाम बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़ कर किया है।

गेंदबाजों की सूची में अपना नंबर एक स्थान इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने बरकरार रखा है। जडेजा को अभी ऑलराउंडरों की सूची में 438 अंक है जबकि शाकिब को 431 अंक है। 

इसे भी पढ़ें: इस बल्लेबाज ने लगाया था विदेशी जमीन पर भारत की ओर से पहला दोहरा शतक, बेटा है बड़ा पत्रकार

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा 888 अंकों के साथ बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान आगे बढ़े हैं। जबकि जडेजा तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। बल्लेबाजों की सूची में स्टीव स्मिथ अब भी में पहले नंबर पर हैं और जो रुट दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

अंजिक्य रहाणे को शतक लगाने का फायदा मिला है। वह 5 पायदान चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 737 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। 

इसे भी पढ़ें: IPL मैच फिक्सिंग में केरल हाईकोर्ट ने दी श्रीसंत को राहत

संयोग से जडेजा जिस मैच में अच्छे प्रदर्शन के जरिये ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे। उसमें आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उन पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगाया गया है। 

बता दें कोलंबो में हाल में समाप्त हुए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पारी और 53 रन से जीत दर्ज की थी। जडेजा ने नाबाद 70 रन बनाने के अलावा 7 विकेट भी लिए। उन्होंने दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए थे।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ravindra jadeja has reached the top of the icc all rounders list

-Tags:#Indian Cricket#ICC#Ravindra Jadeja#Sri Lanka
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo