Logo
election banner
MS Dhoni Retirement: पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। इसके बाद उनके आईपीएल भविष्य को लेकर अटकलें लगने लगीं।

नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर की एक पोस्ट ने रोमांचक आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस पर जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें तेज कर दी हैं। रोहित शर्मा के शानदार नाबाद शतक के बावजूद, मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 रन से पिछड़ गई। जहां रोहित के साहसिक प्रयास ने ध्यान खींचा, वहीं धोनी की आखिरी 4 गेंदों में खेली गई 20 रन की पारी चेन्नई की जीत में निर्णायक साबित हुई।

मैच के बाद जाफर ने धोनी की जमकर तारीफ की और उन्हें लेकर एक पोस्ट किया, जिसके बाद उनके आईपीएल भविष्य को लेकर कयास लगने लगे। जाफऱ ने अपने पोस्ट में धोनी को लेकर कहा, "एमएस ने हमेशा ऐसे काम किए हैं जिनकी किसी को उम्मीद नहीं थी, खासकर जब प्रारूप से संन्यास लेने की बात आती है। अब हर कोई उम्मीद कर रहा है कि वह इस आईपीएल के बाद संन्यास ले लेंगे.. बाकी आप खुद समझदार हैं।"

जाफर का ये पोस्ट ऐसे वक्त पर आया है, जब धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 गेंद में ही मैच का पासा पलट दिया। धोनी ने 4 गेंद में 20 रन की बनाए। वो सिर्फ बल्ले से ही दम नहीं दिखा रहे। बल्कि, रणनीतिक रूप से भी टीम की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा, चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमंस ने टीम की डेथ बॉलिंग रणनीति के लिए धोनी के महत्व पर प्रकाश डाला।

सिमंस ने खुलासा किया कि धोनी की उपस्थिति टीम की गेंदबाजी रणनीति के लिए एक परीक्षण मैदान के रूप में काम करती है। वो ट्रेनिंग सेशन में बल्लेबाज के नजरिए से गेंदबाजों को समझाते हैं। इसी वजह से ही ऋतुराज गायकवाड़ बतौर कप्तान पहले ही सीजन में अच्छा कर रहे हैं। 

5379487