Logo
election banner
Mayank Yadav Return: लखनऊ सुपर जायंट्स के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्केल ने जानकारी दी है कि मयंक यादव ने सभी फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं और उनके मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में टीम को प्लेइंग 11 में होने की पूरी संभावना है। 

Mayank Yadav Return: अपनी तेज रफ्तार गेंदों से कहर बरपाने वाला बॉलर फिट होकर लौट आया है। हम बात कर रहे हैं लखनऊ सुपर जायंट्स के स्पीड स्टार मयंक यादव की। फ्रेंचाइजी के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने इसे लेकर बड़ी अपडेट दी है। उन्होंने कहा कि मयंक ने सभी फिटनेस टेस्ट पास किए हैं और वह मुंबई के खिलाफ मैच में खेलने को पूरी तरह तैयार है। 

मयंक यादव ने इस सीजन के शुरुआती मुकाबलों में अपनी टीम के लिए खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्हें अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे। हांलाकि कुछ मैच खेलने के बाद वह चोटिल हो गए थे, जिसके बाद अब उनकी वापसी की उम्मीद जगी है। उनकी वापस आने से टीम की गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी। मयंक को अपने तीसरा मैच में ही साइड स्ट्रेन हुआ। जिसके बाद उन्होंने बीच मैदान ही खेल छोड़ दिया। पेट की समस्या के कारण वह पिछले कुछ मैच नहीं खेल पाए हैं। मोर्कल ने खुलासा किया है कि मयंक ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मेगा क्लैश में एलएसजी लाइन-अप में वापसी की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: Varun Aaron Tip: 'बाएं हाथ का ऐसा उपयोग करें', पूर्व भारतीय पेसर ने मयंक यादव को दी खास सलाह

मोर्ने मोर्केल ने कहा- “मयंक यादव फिट हैं। उन्होंने अपने सभी फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं। मोर्कल ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- हम उन्हें टीम में और कल संभावित प्लेइंग 12 में वापस पाकर उत्साहित हैं।

इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले, एलएसजी के सहायक कोच एस श्रीराम ने कहा था कि नेट्स में लगातार गेंदबाजी शुरू करने के बाद मयंक वापसी के काफी करीब थे। श्रीराम ने कहा- वह आज नेट्स पर गेंदबाजी कर रहा है, इसलिए हम पता लगाएंगे कि आज के बाद वह कैसा प्रदर्शन करता है। दिल्ली के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज ने लगातार तीन विकेट लिए। उन्होंने सबसे तेज गेंद 156.7 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी।

क्या बोले वेस्टइंडीज के दिग्गज 

वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप ने ESPNCricinfo से बात करते हुए कहा था कि हर कोई इस बात से सहमत है कि इस गेंदबाज में विशेष प्रतिभा है और उसकी गति दुर्लभ है। लेकिन साथ ही आगाह किया कि उनका चोटों का इतिहास रहा है और भारत में कई तेज गेंदबाज चोटों के कारण टूट चुके हैं। पूर्व गेंदबाज ने बताया कि मयंक के शरीर को प्रबंधन और मजबूती की जरूरत है। बिशप ने कहा- हर कोई इस बात से सहमत है कि मयंक यादव एक विशेष प्रतिभा है। ऐसे व्यक्ति का होना बहुत दुर्लभ है, जो लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सके और 150 के मध्य तक जा सके। मयंक के पास गति और नियंत्रण दोनों है। 

jindal steel Ad
5379487