Logo
election banner
Mayank yadav: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार से सबको दीवाना बना दिया था। इसे देखते हुए उनका टी20 विश्व कप की टीम में सेलेक्शन करीब-करीब तय माना जा रहा था। लेकिन, इसी बीच उन्हें चोट लग गई और सारा खेल बिगड़ गया।

Mayank Yadav: मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपना डेब्यू किया था। पहले दो मैच में ही प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने वाले मयंक ने अपनी रफ्तार से ऐसा कहर बरपाया कि सब उनके मुरीद हो गए थे। उन्होंने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का कारनामा भी किया। उनकी सबसे बड़ी खूबी ये रही कि उन्होंने तेज रफ्तार के साथ सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी की। इसके बाद से ही वो सेलेक्टर्स की नजर में  थे और उनका टी20 विश्व कप की टीम में चुना जाना भी करीब-करीब तय था। लेकिन, आईपीएल 2024 के अपने तीसरे मैच में वो चोटिल हो गए और इसी चोट ने उनका विश्व कप खेलने का सपना एक तरह से तोड़ दिया। 

मयंक यादव ने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में ही पेस से बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पैर उखाड़ दिए थे। वो सटीक लाइन लेंथ के साथ 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो यहां तक कह दिया था कि मयंक इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। उन्हें टी20 विश्व कप में खेलने का मजबूत दावेदार तक माना जा रहा था। 

मयंक का टी20 विश्व कप में खेलने का सपना टूटा
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सेलेक्टर्स की मयंक पर नजर थी और उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में जगह देने का मन भी बना लिया गया था। लेकिन, मयंक की चोट ने सारा खेल खराब कर दिया और बीसीसीआई को अपना प्लान बदलना पड़ा। बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब उन्हें चोट की वजह से नुकसान हुआ है। वो आईपीएल 2022 में ही डेब्यू करने वाले थे। लेकिन, तब भी वो चोट के कारण ही ऐसा नहीं हो सका था। 

बता दें कि मयंक यादव ने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी तो सभी हैरान रह गए थे। इसके अगले ही मैच में उन्होंने 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक इतिहास रच दिया था। वो IPL इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वालों में 5वें पायदान पर हैं। 

5379487