Logo
election banner
Champions Trophy 2025: भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस पर बीसीसीआई की तरफ से बड़ा बयान आया है।

India Tour of Pakistan for Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी खेली जाएगी। इस टूर्नामेंट को लेकर सबसे बड़ा सवाल ये है कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं। अब इसे लेकर बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की तरफ से बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार मंजूरी देगी तभी भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी। 2008 के एशिया कप के बाद से भारत ने खराब रिश्तों और आतंकवाद की वजह से पाकिस्तान में कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है। 

पिछले साल हुए एशिया कप की मेजबानी भी पाकिस्तान के पास थी। लेकिन, तब भारतीय टीम ने वहां खेलने से मना कर दिया था और इसके बाद श्रीलंका में टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था। भारत के सभी मुकाबले यहीं खेले गए थे। 

सरकार के फैसले पर ही भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी: शुक्ला
न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में राजीव शुक्ला ने कहा, "चैंपियन ट्रॉफी के मामले में, हम वही करेंगे जो भारत सरकार हमें करने के लिए कहेगी। हम अपनी टीम तभी भेजते हैं जब भारत सरकार हमें अनुमति देती है। इसलिए हम उसके अनुसार चलेंगे।"

पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी का डिफेंडिंग चैंपियन है। पिछली बार 2017 में हुए टूर्नामेंट को पाकिस्तान ने जीता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत के मैचों के लिए लाहौर को एकमात्र स्थान के रूप में नामित किया है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार,पीसीबी ने दो सप्ताह तक चलने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए तीन स्थान -कराची, लाहौर और रावलपिंडी -तय किए हैं। भारत के मुकाबले लाहौर में कराने की जानकारी आ रही है। यहीं फाइनल भी खेला जाना है। 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 2008 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। तब एशिया कप खेला गया था। इसके बाद से पाकिस्तान तीन दफा आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत आ चुका है। अब देखना होगा कि टीम इंडिया का क्या रुख रहता है। 

5379487