Logo
IPL 2024 Playoff Matches: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मुकाबलों की तस्वीर साफ हो गई है। पहले क्वॉलीफायर मैच के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी जगह पक्की कर चुकी है। इस खबर में जानिए एलिमिनेटर और दूसरे क्वॉलीफायर में कैसी स्थिति बन सकती है।

IPL 2024 Playoff Matches: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की तस्वीर साफ हो गई है। क्वॉलीफायर 1 की पहली टीम का पता चल गया है। वह टीम कोलकाता नाइट राइडर्स है। कोलकाता अगर पहले क्वॉलीफायर मैच को जीत लेती है तो वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, एलिमिनेटर मुकाबले में चौथे नंबर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बन गई। बेंगलुरु ने शनिवार रात रोमांचक मैच में चेन्नई को 27 रन से हरा दिया। 

क्वॉलीफायर-1, क्वॉलीफायर-2 और एलिमिनेटर की स्थिति साफ  

क्वॉलीफायर 1 की स्थिति ऐसे समझें 
पहला क्वॉलीफायर ग्रुप स्टेज की टॉप-2 टीमों के बीच खेला जाएगा। इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला प्लेऑफ की दूसरे नंबर की टीम यानी सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।  

एलिमिनेटर की स्थिति समझें 
एलिमिनेटर मैच में ग्रुप स्टेज की तीसरे और चौथे नंबर की टीमें एक-दूसरे से मैच खेलेगी। बेंगलुरु प्लेऑफ की चौथी और एलिमिनेटर की पहली टीम बन गई है। बेंगलुरु ने शनिवार रात रोमांचक मैच में चेन्नई को 27 रन से हरा दिया। एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला, राजस्थान रॉयल्स से होगा। खास बात यह है कि एलिमिनेटर मैच में जो टीम हारेगी, वह बाहर हो जाएगी।  

क्वॉलीफायर 2 की स्थिति समझें 
पहला क्वॉलीफायर हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच को जीतने वाली टीम के बीच क्वॉलीफायर 2 मैच खेला जाएगा।
  
आईपीएल 2024 फाइनल- क्वॉलीफायर 1 और क्वॉलीफायर 2 मैच को जीतने वाली टीमों के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 

5379487