Logo
election banner
Sunil Gavaskar on Hardik Pandya: सुनील गावस्कर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को मिली हार के बाद हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के एक अहम मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हरा दिया। रोहित शर्मा की नाबाद 105 रन की पारी भी मुंबई को हार से नहीं बचा पाई और मेजबान टीम को वानखेड़े स्टेडियम में 20 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच में मुंबई की हार का गुनहगार कप्तान हार्दिक पंड्या ही रहे। उनके आखिरी ओवर की 4 गेंदों पर धोनी ने 20 रन कूट डाले और आखिर में मुंबई इतने ही रनों के अंतर से मैच हारी। इसको लेकर दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने हार्दिक पंड्या खूब खरी-खोटी सुनाई। 

हार्दिक ने चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का आखिरी ओवर फेंका था। उनके इस ओवर की आखिरी 4 गेंद पर धोनी ने तीन छक्के और 2 रन की मदद से कुल 20 रन बटोरे थे। इस ओवर में धोनी ने लगातार तीन छक्के मारे थे। हार्दिक के इसी प्रदर्शन को लेकर सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा, "मैंने पिछले काफी समय में शायद सबसे खराब गेंदबाजी देखी है। उनकी गेंदबाजी देखकर ऐसा लग रहा था कि उन्होंने अपने हीरो को गले लगा लिया है। हार्दिक ने ठीक वैसी ही गेंदे फेंकी, जिस पर धोनी आसानी से छक्के मार देंगे। एक छक्के तक तो ठीक है, लेकिन अगली गेंद भी आप लेंथ बॉल फेंक रहे जबकि आपको पता है कि बैटर लेथ बॉल का ही वेट कर रहा था। अगली गेंद पैरों पर फुलटॉस थी। ये जानते हुए कि धोनी मार रहे हैं।"

गावस्कर ने आगे कहा, "हार्दिक की गेंदबाजी और कप्तानी काफी बिल्कुल साधारण रही। ऋतुराज गायकवाड़ ने शिवम दुबे के साथ इतनी अच्छी बल्लेबाजी की, इसके बावजूद मेरा मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के स्कोर को 185-190 के स्कोर तक ही सीमित रखना चाहिए। लेकिन, आखिरी ओवर में हार्दिक की गेंदबाजी से सारा खेल खराब हो गया। 

5379487