Logo
election banner
Shamar Joseph IPL Debut: वेस्टइंडीज के तूफानी तेज गेंदबाज शमर जोसफ का आईपीएल डेब्यू एकतरह से बुरा रहा। उन्होंने पहले ओवर में अपनी 1 गेंद पर 15 रन लुटाए।

नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 के 28वें मुकाबले में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसफ ने अपना आईपीएल डेब्यू किया। लेकिन, डेब्यू पर ही उनका बुरा हाल हो गया। मयंक यादव के चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने तूफानी गेंदबाज जोसफ को मौका दिया और उन्होंने डेब्यू किया। लेकिन, जोसफ ने अपने आईपीएल करियर का पहला ओवर ही 10 गेंद का फेंका। इतना ही नहीं, उन्होंने एक गेंद पर 15 रन भी लुटाए। वो कैसे, आइए बताते हैं। 

शमर जोसफ ने लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से केकेआर की पारी का पहला ओवर फेंका और रफ्तार से सबको प्रभावित किया। उन्होंने इस ओवर में लगातार 93 मील प्रति घंटा यानी 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की। लेकिन, उनके इस रफ्तार का केकेआर के सलामी बल्लेबाजों सुनील नरेन और फिल सॉल्ट पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने जोसफ के खिलाफ रन बटोरे। 

जोसफ का आईपीएल डेब्यू बुरा रहा
जोसफ ने भले ही रफ्तार से गेंदबाजी की। लेकिन, वो लाइन लेंथ से भटके नजर आए और उन्होंने पहले ही ओवर में 22 रन लुटा दिए। उन्होंने अपनी पहली पांच गेंद पर तो कुल 8 रन दिए। इसमें एक चौका, 2 रन और दो लेग बाय शामिल हैं। लेकिन, ओवर की आखिरी और छठी गेंद पर उन्होंने 15 रन दे दिए। 

पहला ओवर ही 10 गेंद का फेंका
शमर ने 1nb, 1w,5W, 1nb और फिर 6 रन दिए। इस ओवर में उन्होंने कुल 10 गेंद फेंकी। ये आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे लंबा ओवर रहा। इससे पहले, तुषार देशपांडे 2 बार 11-11 गेंद का ओवर फेंक चुके हैं और मोहम्मद सिराज भी 11 गेंद का ओवर कर चुके हैं।

LSG ने 161 रन बनाए
इससे पहले, लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे। लखनऊ की तरफ से निकोलस पूरन ने सबसे अधिक 32 गेंद में 45 रन की पारी खेली। वहीं, केकेआर की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए थे। 

5379487