Logo
election banner
PBKS vs KKR : पंजाब किंग्स ने केकेआर के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रनचेज किया। इस जीत के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करेन ने क्रिकेट की तुलना बेसबॉल से कर दी।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का 42वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच हुआ था। इसे पंजाब किंग्स ने 8 गेंद रहते 8 विकेट से जीता। पंजाब ने 262 रन का टारगेट हासिल कर जीत दर्ज की। ये आईपीएल का सबसे बड़े रनचेज का पीछा था। इस जीत के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करेन बहुत खुश हैं। इस मैच में हुई छक्कों की बरसात देख करेन ने क्रिकेट की तुलना बेसबॉल से कर दी। 

पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने अपनी पारी में कुल 24 छक्के मारे और 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। जॉनी बेयरस्टो ने 48 गेंद में नाबाद 108 रन ठोके। उनके अलावा शशांक सिंह ने भी 28 गेंद में नाबाद 68 रन बनाए। प्रभसिमरन सिंह ने केवल 20 गेंद में 54 रन ठोक डाले। 

क्रिकेट बेसबॉल में बदल गया: करेन
मैच के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करेन ने कहा,"जीत से काफी खुश हूं। लगता है कि क्रिकेट बेसबॉल में बदल गया, क्या लगता है? हमें दो अंक मिले हैं, इससे काफी खुश हूं। एक टीम के नाते हमारे लिए बीते कुछ हफ्ते मुश्किल रहे। बड़े स्कोर को भूल जाइए हम जीत डिजर्व करते थे।" 

करेन ने आगे कहा, "जॉनी बेयरस्टो के शतक से बहुत खुश हूं। उन्होंने क्या शानदार पारी खेली है। शशांक सिंह तो हमारे लिए इस टूर्नामेंट की खोज हैं। आशुतोष भी अच्छा खेल रहे हैं। मुझे सभी खिलाड़ियों पर फक्र है। हमें छोटी जीत की भी खुशी मनानी चाहिए लेकिन कोलकाता के खिलाफ तो हमारी जीत बड़ी है।"

केकेआर और किंग्स के बीच मैच में 42 छक्के लगे, जो किसी भी टी20 मैच में सबसे ज्यादा हैं। इसने पिछले महीने एसआरएच और मुंबई इंडियंस द्वारा और पिछले हफ्ते बेंगलुरु में आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में लगे 38 छक्कों को पीछे छोड़ दिया।

5379487