Logo
election banner
Rohit Sharma On india vs Pakistan Series: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की वकालत की है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत और पाकिस्तान के बीच नियमित तौर पर द्विपक्षीय सीरीज की वकालत की है। उन्होंने कहा कि ये शानदार मुकाबला होगा और टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी शानदार होगा। 

पॉडकास्ट "क्लब प्रेयरी फायर" पर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रोहित से पूछा,"क्या आपको नहीं लगता कि भारत का पाकिस्तान के साथ नियमित रूप से खेलना टेस्ट क्रिकेट के लिए शानदार होगा?" रोहित ने इस सवाल के जवाब में कहा, मुझे पूरा यकीन है कि मुकाबला जोरदार होगा क्योंकि पाकिस्तान भी अच्छी टीम है।"

भारत-पाकिस्तान की टक्कर दिलचस्प होगी:रोहित
रोहित ने आगे कहा, "पाकिस्तान के पास शानदार बॉलिंग लाइन अप है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छी प्रतियोगिता होगी। खासतौर पर अगर आप विदेशी परिस्थितियों में खेलते हैं। यह कमाल का होगा।मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट मैच 2006 या 2008 (2007) में खेला गया था, जहां वसीम जाफर ने कोलकाता में दोहरा शतक बनाया था।"

2007 में पिछला टेस्ट खेला गया था
आखिरी बार भारत और पाकिस्तान ने 2007 में बेंगलुरु में टेस्ट मैच खेला था। भारत ने तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी। वॉन ने रोहित से पूछा, "क्या वह पाकिस्तान के साथ नियमित सीरीज देखना चाहेंगे?" भारतीय कप्तान ने कहा,"मुझे अच्छा लगेगा। दिन के अंत में, हम प्रतियोगिता में बने रहना चाहते हैं।”

रोहित ने आगे कहा,''मुझे लगता है कि यह दोनों पक्षों के बीच शानदार मुकाबला होगा। हम वैसे भी उन्हें आईसीसी टूर्नामेंट में खेलते हैं। तो,इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मेरी दिलचस्पी सिर्फ क्रिकेट में है।मैं और कुछ नहीं देख रहा हूं।"

9 जून को टी20 विश्व कप में भारत-पाक की टक्कर
बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच मेंस टी20 विश्व कप में 9 जून को न्यूयॉर्क में टक्कर होगी। दोनों टीमों के बीच टी20 विश्व कप में हुए 7 मुकाबलों में भारत ने 6 जीते हैं। इसमें 2007 टी20 विश्व कप का बॉल आउट वाला मैच और फाइनल की जीत शामिल है। भारत ने 2022 के टी20 विश्व कप में भी मेलबर्न में हुए मुकाबले में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। उस मैच में विराट कोहली ने ऐतिहासिक पारी खेली थी। 

5379487