Logo
election banner
Delhi School Bomb Threat: दिल्ली-एनसीआर के 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, लेकिन एक के बाद एक कई स्कूलों से बम होने की सूचनाएं सामने आने लगीं। बताया जा रहा है कि अभी तक करीब 105 स्कूलों को धमकी भरी मेल मिल चुकी है। मौके पर पुलिस और बम स्क्वॉड की टीम मौजूद हैं।

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली-एनसीआर के 105 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। शुरू में सात स्कूलों के भीतर बम होने की सूचना आई थी, लेकिन बाद में धमकी भरी मेल मिलने वाले स्कूलों की संख्या बढ़ती चली गई। ऐसे में पुलिस और प्रशासन में खासा हड़कंप मच गया। आलम यह रहा कि कई अभिभावक उन स्कूलों से भी अपने बच्चे लेकर चले गए हैं, जहां धमकी भरी मेल नहीं आई थी। बहरहाल, जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, वहां स्कूलों को खाली कराकर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। यहां पढ़िये तमाम अपडेट्स...

धमकी निकली फर्जी

पुलिस ने कई घंटे की सघन तलाशी अभियान के बाद दावा किया कि स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी फर्जी पाई गई है। जांच एजेंसियां विदेशी लिंक तलाशने में जुटी हैं। वहीं, पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि स्कूलों को धमकी वाली मेल रूस से आई है। हालांकि अभी भी किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। 

105 स्कूलों को धमकी भरी मेल 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर के 105 स्कूल ऐसे हैं, जिन्हें यह धमकी भरी मेल मिल चुकी है। खास बात है कि धमकी भरी मेल का पैटर्न एक जैसा है। एलजी विनय सक्सेना ने मामले की गंभीरत को देखते हुए पुलिस कमिश्नर से बात की और मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।  

सभी स्कूलों में हड़कंप 

इस खबर ने सभी अभिभावकों को हिलाकर रख दिया है। कई स्कूलों में अभिभावक स्वयं ही पहुंच गए और बच्चे की छुट्टी करा लाए। रोहिणी के सेक्टर एक निवासी राजेश मित्तल ने बताया कि सरकारी स्कूल समेत प्राइवेट स्कूलों में रहने वाले बच्चों की छुट्टी कराकर अभिभावक आ रहे हैं। यही नहीं, शिक्षकों में भी इस खबर की चर्चा चल रही है। शिक्षकों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया कि उनके स्कूल में धमकी भरी मेल नहीं मिल है, लेकिन अभिभावक मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं। 

इन स्कूलों को मिली धमकी

इन स्कूलों में मिली धमकी डीपीएस मथुरा रोड स्कूल, डीपीएस वसंत कुंज स्कूल, डीपीएस द्वारका स्कूल, डीपीएस ग्रेटर नोएडा, मदर मैरी, मयूर विहार, डीपीएस नोएडा सेक्टर 30, डीएवी स्कूल श्रेष्ठ विहार, संस्कृति, चाणक्यपुरी, स्प्रिंगडेल्स पूसा रोड, एमिटी साकेत, सेंट थॉमस चावला, श्री राम वर्ल्ड स्कूल द्वारका, सचदेवा ग्लोबल स्कूल द्वारका, डीएवी विकासपुरी, जीडी गोइंका, सरिता विहार, रामजस आरके पुरम, बीजीएस इंटरनेशनल स्कूल द्वारका, प्रीत विहार स्थित हिलवुड्स अकादमी, एनकेबीपीएस, रोहिणी, रयान इंटरनेशनल समेत अन्य स्कूलों में धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ।

दिल्ली के DCP देवेश कुमार महला ने जानकारी देते हुए कहा कि हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है। ईमेल भेजने वाले का भी पता लगाया जा रहा है।

इन स्कूलों को मिली धमकी

बता दें कि पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल में आज सुबह बम की धमकी के संबंध में एक ईमेल प्राप्त हुआ। इसके बाद स्कूल को खाली कराकर स्कूल परिसर की गहन जांच किया गया। वहीं, द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) में भी बम होने की धमकी मिली। सुबह छह बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई।

मौके पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं। तलाश अभियान शुरु किया गया। इसके अलावा दिल्ली पब्लिक स्कूल नोएडा को भी एक बम की धमकी भरा ईमेल मिला है जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा बताया गया है। एहतियात के तौर पर स्कूल प्रशासन छात्रों को तुरंत घर वापस भेजा गया।

इसी तरह वसंत कुंज के DPS स्कूल और दक्षिण पश्चिम जिले के DAV स्कूल को भी धमकी भरा ईमेल भेजा गया है। संस्कृति स्कूल, पुष्प विहार के Amity स्कूल को भी बुधवार सुबह 4.30 बजे धमकी भरा ईमेल किया गया था, जिसमें स्कूल में बम रखे होने की बात कही गई।

दिल्ली पुलिस का बयान 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में बम की धमकी मिली । शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई स्कूलों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है। मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच की जा रही है। बता दें कि स्कूल को बम से उड़ाने की घटनाएं अक्सर आती रहती है। लेकिन जांच के बाद सभी धमकियां अफवाह साबित होती हैं। लेकिन इस बार 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, लिहाजा मामला बेहद ज्यादा गंभीर हो गया है। 

5379487