Logo
election banner
Prajwal Revanna Case: एचडी रेवन्ना ने कहा था कि वह अपने बेटे प्रज्वल और खुद से जुड़े यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए तैयार हैं, और कहा कि अगर आरोप साबित होते हैं तो वे कानून के अनुसार कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं।

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में आरोपी पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के विधायक बेटे एचडी रेवन्ना ओर सांसद पोते प्रज्वल रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (SIT) ने पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। दोनों को एसआईटी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। कब पेश होना है, इसकी तारीख अभी तक सामने नहीं आई है। प्रज्वल बीते शनिवार को एफआईआर दर्ज होने से पहले जर्मनी फरार हो चुका है। उसके पिता एचडी रेवन्ना ने दावा किया था कि जब जरूरत होगी प्रज्वल आ जाएगा। 

नौकरानी ने दर्ज कराया था केस
दोनों नेताओं पर उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है। यह केस हासन के होलेनरासीपुर थाने में दर्ज किया गया है। प्रज्वल के करीब 200 से ज्यादा वीडियो वायरल हैं। जिनमें दावा है कि महिलाएं खुद को छोड़ देने के लिए गुहार लगा रही हैं और प्रज्वल उनके वीडियो बना रहा है। पिता-पुत्र पर यौन उत्पीड़न, पीछा करने, डराने-धमकाने और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

ADGP बीके सिंह कर रहे जांच का नेतृत्व
मामले की जांच के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की तरफ से एसआईटी गठित की गई है। इसका नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीके सिंह कर रहे हैं। डीजी सीआईडी सुमन डी पेन्नेकर और आईपीएस सीमा लाटकर भी एसआईटी में शामिल हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार के आरोपों के संबंध में कर्नाटक पुलिस से तीन दिनों के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट की मांग की है। एनसीडब्ल्यू ने सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक वीडियो के प्रसार पर गंभीर चिंता व्यक्त की, जिसमें कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना को कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करते हुए दिखाया गया है।

26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के बाद प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी फरार हो गए। एनसीडब्ल्यू ने शिकायत दर्ज कराने और किसी भी पुलिस कार्रवाई या गिरफ्तारी के अभाव के बावजूद रेवन्ना को देश छोड़ने की अनुमति देने के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया।

26 अप्रैल को हासन सीट पर हुई वोटिंग
प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं। 26 अप्रैल को इस सीट पर वोटिंग हुई है। उन्हें मंगलवार को जद (एस) से निलंबित कर दिया गया।

एचडी रेवन्ना ने कहा था कि वह अपने बेटे प्रज्वल और खुद से जुड़े यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए तैयार हैं, और कहा कि अगर आरोप साबित होते हैं तो वे कानून के अनुसार कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीति का आरोप लगाया है। 

jindal steel Ad
5379487