Logo
election banner
RCB vs SRH Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 25 रन से हरा दिया। ट्रेविस हेड ने 39 गेंद पर शतक ठोक डाला। वहीं, दिनेश कार्तिक ने भी 83 रनों की शानदार पारी खेली

RCB vs SRH Highlights: आईपीएल का 30वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद ने 25 रनों से जीत लिया। ट्रेविस हेड के शतक के जवाब में RCB की तरफ से दिनेश कार्तिक ने शानदार 83 रनों की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए। इस मैच में आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 287 रन बना। वहीं, चेज करने के मामले में भी RCB  ने रिकॉर्ड 262 रन बना लिए। मैच में चौको-छक्कों की बारिश हुई।  

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने 20 ओवर में 287 रन कूट डाले। बेंगलुरू को पहाड़ जैसा 288 रनों का टारगेट दिया। ट्रेविस हेड ने विस्फोटक अंदाज शतक लगाया। उन्होंने 41 गेंद पर 102 रन बनाए। 132 रन छक्के से आए। हैदराबाद के बैटर्स ने रिकॉर्ड 22 छक्के लगाए। हैदराबाद की तरफ से हेनरिक क्लासन ने 67 रन बनाए। अभिषेक शर्मा ने 34 रन, एडेन मार्कम ने 32 रन और अब्दुल समद ने 37 रन की पारी खेली।   

दोनों टीमों की स्थिति 
हैदराबाद ने अभी तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 3 मैचों में जीत मिली, वहीं 2 में हार। SRH टेबल में चौथे स्थान पर है। इसके साथ ही उसके 6 अंक हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टेबल में सबसे नीचे है। उसने 6 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 1 मैच में ही जीत मिली, बाकी 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। खास बात है कि टीम को लगातार 4 हार मिली है। ऐसे में घर में सनराइजर्स को हराकर हार के कलंक को मिटाना होगा। टीम के पास महज 2 अंक हैं।

इसे भी पढ़ें: KKR vs RR IPL 2024 Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर, कौन बनेगा टेबल टॉपर?

RCB-SRH हेड टू हेड 
दोनों टीमों के बीच अब तक 23 मैच खेले गए हैं, जिसमें बेंगलुरू को 10 तो हैदराबाद को 12 मैचों में जीत मिली। लिहाजा यह आंकड़ा भी हैदराबाद का पलड़ा भारी दिखा रहा है। वर्तमान फॉर्म भी सनराइजर्स के साथ है। वहीं, बेंगलुरू शुरुआत से ही लय में नहीं दिख रही है। हांलाकि बेंगलुरू के होम ग्राउंड पर दोनों के बीच 8 मैच हुए, जिसमें बेंगलुरू ने 5 बार जीत दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: बाउंड्री पर गिरते हुए मुस्तफिजुर रहमान ने पकड़ा ऐसा कैच; VIDEO, मथिषा ने बैक-टू-बैक झटके विकेट   

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू 11 
फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, सौरव चौहान, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, रीस टोप्ली, लॉकी फर्ग्युशन, यश दयाल, विजय कुमार। इंपैक्ट सब- एस प्रभुदेसाई, अनुज रावत, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, करन शर्मा। 

सनराइजर्स हैदराबाद 11  
ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कम, नीतीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटाराजन, जयदेव उनादकट्ट। इंपैक्ट सब- उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, ग्लैन फिलिप्स, राहुल त्रिपाठी। 

5379487