Logo
election banner
Hardik Pandya MS Dhoni: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2024 में अपने प्रदर्शन का जिक्र कर महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया। उन्होंने कहा कि जो आप गलतियों से सीखते हैं वो आपको माही भाई भी नहीं सिखा सकते हैं।

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के लिए आईपीएल 2024 अच्छा नहीं रहा। उन्हें एक खिलाड़ी और कप्तान दोनों के तौर पर इस सीजन में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। अब टीम प्लेऑफ की रेस से करीब-करीब बाहर है। मुंबई ने अबतक 12 में से 4 मैच जीते हैं और उसके दो मैच और बाकी हैं। ये दोनों मुकाबले जीतने के बावजूद भी मुंबई के 12 अंक ही होंगे,  जो प्लेऑफ के लिए नाकाफी साबित होंगे। हालांकि, एक दिन पहले पंड्या की अगुआई में मुंबई ने हैदराबाद को हराकर कुछ सम्मान जरूर बचाया। 

इस मैच के बाद हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2024 के बारे में बात की। पंड्या ने कहा, "गलतियों से सीखना एक अलग अनुभव है। इससे जो आप सीखते हैं वो आपको कोई करीबी भी नहीं सिखा सकता है। आपका आय़डल और यहां तक कि कुछ हद तक माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) भी नहीं, जब वो आसपास थे। मैं हमेशा से ऐसा शख्स रहा हूं, जो जिम्मेदारी उठाना चाहता हूं। मेरा मानना है कि जब आप जिम्मेदारी लेते हैं तो चीज आपकी हो जाती है। गलतियों के साथ भी ऐसा ही कुछ है। मैं भी इनसे सीखना चाहता हूं।"

टी20 विश्व कप के साल में हार्दिक पंड्या की साधारण फॉर्म ने उनके आलोचकों के बीच बेहस छेड़ दी है। मुंबई इंडियंस कप्तान के रूप में अपने खराब प्रदर्शन के बाद, हार्दिक को आईसीसी विश्व टी20 के लिए टीम का उपकप्तान चुना गया था। भारत द्वारा टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा के बाद हार्दिक के नामांकन को पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान से खुली चुनौती मिली। हार्दिक ने एमआई के लिए 11 मैचों में 198 रन बनाए। उन्होंने इस सीज़न में 8 विकेट लिए हैं।

हार्दिक ने कहा, "कुछ असफलताएं आप अनुभव करते हैं और फिर सीखते हैं। उसके कारण, मुझे लगता है, मैंने समझना शुरू कर दिया है कि भूमिकाएं क्या हैं और मैं किन भूमिकाओं में अच्छा हूं, मैं उनमें कैसे बेहतर हो सकता हूं।"

5379487