Logo
SRH vs PBKS Highlights: आईपीएल 2024 में रविवार के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने हैदराबाद को 215 रन का टारगेट दिया था। इस जीत से हैदराबाद टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

SRH vs PBKS Highlights: आईपीएल 2024 में रविवार के पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही हैदराबाद, पाइंट्स टेबल में 17 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई। हांलाकि दूसरे मैच के बाद यह स्थिति बदल सकती है।  

पंजाब के कप्तान जितेश शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। सैम करन के घर लौटने की वजह से जितेश कप्तानी कर रहे। पंजाब के पास प्लेइंग-11 में शामिल करने के लिए दो विदेशी खिलाड़ी ही उपलब्ध हैं। पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 214 रन बनाए। पंजाब की तरफ से जितेश ने भी आखिरी के ओवर में कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 15 गेंद में 32 रन ठोके। प्रभसिमरन सिंह ने 71, राइली रुसो ने 49 रन की पारी खेली। हैदराबाद की तरफ से टी नटराजन ने 33 रन देकर 2 विकेट लिए। पंजाब किंग्स ने बल्लेबाजी के लिए मुफीद विकेट पर पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 61 रन जोड़े थे। इस दौरान प्रभसिमरन सिंह और अथर्व ने 2 छक्के और 8 चौके उडाए थे। 

हैदराबाद ने 6 विकेट खोकर 214 रन बना लिए। हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने 33 रन, नीतीश कुमार रेड्डी ने 37 रन, हेनरिक क्लासेन ने 42 रन बनाए। हैदराबाद की बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर टीम को जिता दिया। सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द होने के कारण प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। वहीं, पंजाब किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर है। ऐसे में पंजाब को हराकर हैदराबाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आना चाहेगी। सनराइजर्स हैदराबाद अगर पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच जीत भी जाती तो भी टॉप-2 में उसकी जगह पक्की नहीं है। इसके होने के लिए दिन के दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स का कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हारना जरूरी है। 

हैदराबाद वर्सेस पंजाब हेड टू हेड 
सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल में 21 बार टक्कर हुई है। इसमें से हैदराबाद ने 14 और पंजाब ने 7 मैच जीते हैं। साफ है कि हैदराबाद का रिकॉर्ड पंजाब के खिलाफ बेहतर है। दोनों टीमों के बीच इस सीजन में हुआ पिछला मैच भी रोमांचक रहा था, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 रन से जीत हासिल की थी। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, नीतीश रेड्डी, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत और टी नटराजन। 

पंजाब किंग्स: प्रभसिमरन सिंह, अर्थव तायड़े, राइली रुसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (कप्तान), आशुतोष शर्मा, शिवम सिंह, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, ऋषि धवन, राहुल चाहर। 

CH Govt Haryana Ad jindal steel hbm ad
5379487