Logo
MS Dhoni Punches bat: महेंद्र सिंह धोनी ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 13 गेंद में 25 रन ठोके। लेकिन, वो टीम को जीत दिला नहीं पाए। यश दयाल की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में वो कैच आउट हो गए। इसके बाद उन्होंने गुस्से में बैट पर हाथ दे मारा।

नई दिल्ली। डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024के प्लेऑफ का टिकट नहीं कटा पाई। आखिरी लीग मैच में चेन्नई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हरा दिया। इस मुकाबले में जब महेंद्र सिंह धोनी स्ट्राइक पर थे तब चेन्नई को प्लेऑफ में क्वालिफाई के लिए 6 गेंद में 17 रन की दरकार थी। धोनी ने आरसीबी के तेज गेंदबाज यश दयाल की गेंद पर 110 मीटर लंबा छक्का भी मारा। धोनी के इस सिक्स के बाद चेन्नई को क्वालिफाई करने के लिए 5 गेंद में 11 रन की जरूरत थी। लेकिन, अगली ही गेंद पर धोनी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बाउंड्री पर स्वप्निल सिंह के हाथों कैच आउट हो गए। 

धोनी ने आउट होने से पहले 13 गेंद में 25 रन बनाए। धोनी का विकेट मैच में बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ क्योंकि उनके पवेलियन लौटने के बाद चेन्नई मैच हारने के साथ ही प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई और उसका आईपीएल 2024 का सफर खत्म हो गया। ये 15 साल में तीसरा मौका था, जब चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। 

आमतौर पर शांत रहने वाले धोनी अपने आउट होने के बाद काफी नाराज नजर आए। जैसे ही वो कैच आउट हुए, उन्होंने जोर से अपना हाथ बल्ले पर मारा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि धोनी अपना विकेट गंवाने से कितने नाराज थे और उन्हें जिस बात की आशंका थी, आगे वही हुआ और उनके पवेलियन लौटते ही चेन्नई मैच हार गई। 

मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में फाफ डुप्लेसी (54), विराट कोहली (47) और कैमरन ग्रीन के नाबाद 38 रन की बदौलत 218 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 27 रन से मैच हार गई। 

5379487