Logo
election banner
Glenn Maxwell: ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2024 से अचानक हट गए हैं। उन्होंने आरसीबी प्रबंधन से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए अपनी जगह किसी और को मौका देने को कहा था और अब ब्रेक ले लिया है।


Glenn Maxwell: ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने अचानक अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का साथ छोड़ दिया है। उन्होंने लीग से ब्रेक ले लिया है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्रबंधन से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए उनकी जगह किसी और को चुनने का अनुरोध किया था। इसके बाद मैक्सवेल ने खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा करने के लिए आईपीएल से ब्रेक लेने का फैसला किया।

मैक्सवेल आईपीएल 2024 में रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सोमवार के मैच से पहले उन्होंने छह पारियों में 5.33 की औसत से केवल 32 रन बनाए थे। ऐसी अटकलें थीं कि अंगूठे की चोट के कारण वह बाहर बैठे होंगे लेकिन ऐसा नहीं था।

मैक्सवेल ने आईपीएल से ब्रेक लिया
मैक्सवेल ने आरसीबी की सात मैचों में छठी हार के बाद कहा, "मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से, यह बहुत आसान निर्णय था। मैं आखिरी गेम के बाद फाफ [डु प्लेसिस] और कोच के पास गया और कहा कि मुझे लगता है कि शायद अब समय आ गया है कि हम किसी और को आजमाएं। मैं अतीत में इस स्थिति में रहा हूं, जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं और खुद को गहराई तक ले जा सकते हैं। मुझे लगता है कि अब वास्तव में मेरे लिए खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने, अपने शरीर को दुरुस्त करने का अच्छा समय है।"

किसी और मौका देना चाहिए: मैक्सवेल
मैक्सवेल ने आगे कहा, "पावरप्ले के तुरंत बाद हमारे पास बहुत बड़ी कमी थी, जो पिछले कुछ सीज़न में मेरी ताकत का एरिया था। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं बल्ले से, योगदान नहीं दे रहा था। मुझे लगता है कि यह किसी और को अपना टैलेंट दिखाने का मौका देने का अच्छा समय है, और उम्मीद है, कोई उस स्थान को अपना बना सकता है।"

पहले मैच में ही शून्य पर आउट हुए थे
आईपीएल 2024 में आने से पहले मैक्सवेल जबरदस्त फॉर्म में थे। नवंबर की शुरुआत से 17 टी20 में उन्होंने 42.46 की औसत और 185.85 की स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो शतक भी लगाए थे। लेकिन उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहली गेंद पर शून्य के साथ आईपीएल 2024 की शुरुआत की। तब से, वह दो बार शून्य पर आउट हुए हैं और केवल एक बार पांच गेंदों से अधिक टिके हैं - कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ, जब उन्होंने दो जीवनदान के बाद 19 गेंदों में 28 रन बनाए थे।

5379487