Logo
election banner
Kuldeep yadav injury: पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को मिली जीत में कुलदीप का अहम रोल था। अब बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने कुलदीप को अहम सलाह दी है।

नई दिल्ली। कुलदीप यादव का इस आईपीएल में प्रदर्शन अबतक अच्छा रहा है। हालांकि, बीच में चोटिल होने की वजह से वो कुछ मैच नहीं खेले थे। अब उनके बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने खुलासा किया है कि उन्होंने कुलदीप को आईपीएल 2024 में अब दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मैदान में उतरने से पहले 100 फीसदी फिट होने की अहमियत पर जोर दिया है। उन्होंने चाइनामैन गेंदबाज को साफ कर दिया है कि वो किसी को प्रभावित करने के लिए कमबैक के लिए जल्दबाजी नहीं करें। 

कमर की चोट के कारण तीन मैचों की अनुपस्थिति के बाद, कुलदीप ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए वापसी की और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सिर्फ 20 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए थे। उनके इस प्रदर्शन की वजह से दिल्ली ने लखनऊ को आसानी से हराया था। 

कुलदीप को कोच से मिली सलाह
बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने कुलदीप को लेकर कहा, "हां, मैंने उनसे बात की, मैंने उनसे पूछा कि वह मैच क्यों नहीं खेल रहे और उन्होंने कहा कि वह घायल हैं। मैंने कहा कि जब तक आप फिट नहीं हो जाते तब तक मत खेलो, यह मेरी सलाह थी। अक्सर खिलाड़ी इस प्रयास में भावुक हो जाते हैं। एक मैच या फ्रेंचाइजी को ऊपर ले जाने की चाहत में... इसलिए, मैंने कहा कि तभी खेलें जब आप फिट हों। जोश में होश मत खोना। 

लखनऊ के खिलाफ 3 विकेट लिए थे
उन्होंने आगे कहा, "क्योंकि इस समय कुलदीप सिर्फ अपने लिए या किसी फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेल सकते... देश के लिए खेलना ज्यादा जरूरी है। इसलिए मैंने उनसे कहा कि आपको तभी खेलना चाहिए जब आप फिट हों, उन्होंने कहा 'मेरी टीम हार रही है,' इसलिए मेरे लिए खेलना बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए, उन्होंने वह मैच खेला जिसमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी की।"

5379487