Breaking News
Top

टीम इंडिया के ये दो कप्तान बने नंबर वन, मिताली राज और कोहली का ये है रिकॉर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 31 2017 11:34AM IST
टीम इंडिया के ये दो कप्तान बने नंबर वन, मिताली राज और कोहली का ये है रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट मैच में इन दिनों महिला और पुरूष दोनों टीमों के लिए खुशी की खबर है। दोनों ही टीमों के कप्तान एक बार फिर आईसीसी की रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए हैं।

मिताली राज नंबर वन

रविवार के मैच के बाद बीते दिन आईसीसी ने अपनी ताजा वनडे रैंकिंग जारी की। भारतीय महिला क्रिकेट की कप्तान मिताली राज ने वनडे क्रिकेट में लंबी छलांग लगाते हुए आईसीसी रैंकिंग में सबसे पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। भारतीय कप्तान 753 अंकों के साथ इस समय वनडे में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला बल्लेबाज बन गईं हैं।

ये भी पढ़ें - बतौर कप्तान विराट ने बनाया ये रिकॉर्ड, पढ़ें कैसे पहुंचे 9 हजार के पार

ये हैं आईसीसी की ताजा रैंकिंग

जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और न्यूजीलैंड की एमी सेटरथवेट ने भी वनडे रैंकिंग में दूसरे और तीसरे स्थान पर पहुंच गईं हैं। 

पेरी के 725 प्वाइंट्स हैं तो सैटरथवेट के 720 अंक हैं. न्यूजीलैंड की एमी सेटरथवेट को एक पायदान का फायदा मिला है. इससे पहले वो चौथे स्थान पर थीं. ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग जो कि चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हो चुकी हैं वो पहले रैंकिंग में पहले नंबर से गिरकर चैथे नंबर पर पहुंच गई हैं।

वहीं गेंजदबाजी की बात करे तो भारत की झूलन गोस्वामी 652 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। दक्षिण अफ्रीका की मारियेन केप रैंकिंग में 656 अंक के साथ शीर्ष पर बनी हुई हैं।

विराट कोहली नंबर वन

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के चमचमाते कप्तान विराट कोहली भी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में सबसे ऊपर आ गए हैं। विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुए तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में बनाये 263 रन के दम पर 889 रेटिंग अंकों तक पहुंच गए, जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज के लिये सर्वाधिक है। इस मामले में विराट में मास्टर ब्लास्टर को पीछे छोड़ दिया है। 

आईसीसी ने कहा कि इससे पहले 1998 में सचिन तेंदुलकर और इस साल विराट कोहली 887 अंको के साथ सबसे अधिक रेटिंग अंक वाले भारतीय बल्लेबाज थे। गौरतलब है कि शतकों के मामले में भी अब सचिन (49) के बाद दूसरे नंबर पर विराट (32) ही पहुंच गए हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mithali raj and virat kohli become number one in icc rankings

-Tags:#Mithali Raj#Virat Kohli#ICC ODI Rankings#Cricket
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo