Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

IND vs AUS: लक्ष्मण ने बताया अश्विन, जडेजा को क्यों नहीं मिली टीम में जगह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 12 2017 7:31PM IST
IND vs AUS: लक्ष्मण ने बताया अश्विन, जडेजा को क्यों नहीं मिली टीम में जगह

आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को मौका नहीं दिए जाने पर लक्ष्मण ने कहा कि इन दोनों स्पिनरों को टीम से बाहर नहीं किया गया है।      

उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई दो राय नहीं है कि इन दोनों को आराम दिया गया है। चयनकर्ताओं ने 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कुछ प्रयोग किए हैं।

इसे भी पढ़े:- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान क्लार्क ने इस भारतीय बल्लेबाज को स्मिथ से बेहतर माना

इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी के दौरान स्पिनरों को काफी मदद नहीं मिली रही थी इसलिए श्रीलंका में कलाई के दो बेहतरीन गेंदबाजों (बायें हाथ के चाइनामैन) कुलदीप यादव और (लेग स्पिनर) युजवेंद्र चहल को आजमाया जिन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

श्रीलंका की टीम कुछ कमजोर थी इसलिए अब आस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ भी उन्हें मौका दिया गया है। लक्ष्मण ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि विश्व कप 2019 से पहले चयनकर्ताओं की नजरें दो बिंदुओं पर होगी।

पहला कलाई के अच्छे स्पिनरों की पहचान करना और दूसरा फिनिशर की भूमिका के लिए खिलाड़ी को तलाशना। फिनिशर की भूमिका में सीमित मौकों पर हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिससे महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों के ऊपर से दबाव कम होगा।

मुझे लगता है कि 2019 तक खिलाड़ियों को पता होगा कि उन्हें टीम में क्या भूमिका निभानी है।'' अजिंक्य रहाणे को सीमित ओवरों की टीम में अधिक मौके नहीं मिलने पर लक्ष्मण ने कहा, ‘‘रहाणे बेहतरीन क्रिकेटर है और इस समूह में वह नेतृत्वकर्ता की तरह है।

लक्ष्मण ने जब यह पूछा गया कि क्या युवराज सिंह के करियर को अब खत्म मान लिया जाए तो उन्होंने कहा, ‘‘युवराज को आराम दिया गया है। उसकी गैरमौजूदगी में केदार जाधव, मनीष पांडे और लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ियों को मौके मिले। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
laxman says selectors have done some experiments keeping the 2019 world cup in mind

-Tags:#Cricket News#India Vs Australia Series 2017#Laxman#Ravichandran Ashwin#Ravindra Jadeja
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo