Breaking News
लखनऊ: परिवार कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के आवास के सामने कैरोसिन डालकर एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास कियातलवार दंपत्ति की रिहाई से जुड़े कागजात जमा, दोपहर बाद आएंगे बाहरचीनी मिल गोरखपुर के लोगों के लिए दीवाली का तोहफा: योगी आदित्यनाथदिल्ली में बीजेपी की 'जन रक्षा यात्रा' जारी, कई दिग्गज मौजूदकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर में आईबी ट्रेनिंग सेंटर का किया उद्घाटनझारखंड: सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायलजेएनयू छात्र नजीब जंग मामले की जांच में सीबीआई की रुचि नहीं: दिल्ली हाईकोर्टजम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने बीते 3 दिन में तीन आतकी गिरफ्तार
Top

कोलकता दूसरा वनडे: टीम इंडिया को मिली 2-0 से बढ़त, बनाया रिकोर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 21 2017 9:49PM IST
कोलकता दूसरा वनडे: टीम इंडिया को मिली 2-0 से बढ़त, बनाया रिकोर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जा रहा हैं। 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 32 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन हैं। वार्नर और हिल्टन कार्टराइट 1 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। स्मिथ भी 59 रन बनाकर आउट। भारत मैच में वापस लौटा आया है।  

रोहित शर्मा 7, अजिंक्या रहाने 55, मनीष पांडे 3, जाधव 24 और कोहली 92 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 253 रन का लक्ष्य रखा है।  

253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 17 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 85 रन हैं। वार्नर और हिल्टन कार्टराइट 1 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। 

भारतीय टीम आज कोलकाता में होने वाले दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के सीरीज के शुरूआती मुकाबले में खराब प्रदर्शन की भरपायी करने की उम्मीद के साथ चाहेगी कि उनके स्पिनर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को परेशान करना जारी रखें।        

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की नयी स्पिन जोड़ी को खेलने में काफी मुश्किल हुई है। बारिश से प्रभावित पहले वनडे में 21 ओवरों में 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 35 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे।

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार खेलते हुए उम्मीद तो जगाई थी। लेकिन चहल और यादव ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए डकवर्थ लुईस पद्धति से भारत को 26 रन से जीत दिलायी।        

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिये सबसे बड़ा खतरा हार्दिक पंड्या के रूप में हैं जिन्होंने भारत को छह विकेट पर 76 रन के स्कोर से सात विकेट पर 281 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। पंड्या ने पहले वनडे में 66 गेंद में 83 रन की शानदार पारी खेली थी।

इसे भी पढ़े: भारत से 9-0 की हार के बाद श्रीलंका को मिला ये बड़ा तोहफा, इस बड़ी टीम को लगा झटका

टीम इंडिया सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा से मजबूत शुरूआत की उम्मीद करेगी जबकि कप्तान विराट कोहली भी चेन्नई में विफल होने के बाद रन जुटाने की कोशिश करेंगे। कोहली ने इस साल वनडे में 19 पारियों में चार शतक और छह अर्धशतकों से 1017 रन जुटाये हैं।      

भारत और ऑस्ट्रेलिया 2003 नवंबर में टीवीएस कप फाइनल के बाद ईडन गार्डन्स पर दूसरा वनडे खेलेंगे लेकिन बारिश की भविष्यवाणी से इस मुकाबले का भी मजा किरकिरा हो सकता है।

कप्तान स्टीव स्मिथ के लिये भी यह काफी चुनौतीपूर्ण समय है जिन्हें बेहतरीन तरीके से नेतृत्व करने की जरूरत है। डेविड वार्नर को भी आक्रामक खेलकर अच्छी नींव रखनी होगी।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत :

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।        

ऑस्ट्रेलिया :

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, हिल्टन कार्टराइट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉकनर, पीटर हैंड्सकोंब, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जम्पा, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोईनिस और आरोन फिंच। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ind vs aus india vs australia second odi today

-Tags:#Cricket News#India Vs Australia Series 2017#Kuldeep Yadav#Ind Vs Aus
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo