Breaking News
Top

INDvsSL: तीसरे टेस्ट में हार्दिक पंड्या ने लगाया शतक, दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 4:01PM IST
INDvsSL: तीसरे टेस्ट में हार्दिक पंड्या ने लगाया शतक, दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड

भारत-श्रीलंका के बीच कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। भारत ने अपनी पहली पारी 487 रनों का बड़ा स्कोर बनाया है।

तो वहीं दूसरी तरफ इस दौरान भारतीय बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने करियर का पहला शतक जड़ दिया है। पंड्या ने केवल 86 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। अपनी पारी के दौरान पंड्या ने 7 छक्के और 8 चौके मारे।

इसी के साथ पंड्या ने कपिल देव और संदीप पाटील का टेस्ट रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। पंड्या भारत की तरफ से टेस्ट मैच के किसी एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

ये भी पढ़ें - अपनी आखिरी रेस पूरी तक नहीं कर पाया दुनिया का सबसे तेज रनर बोल्ट, ट्रैक पर गिरा

पहले यह रिकॉर्ड कपिल देव और संदीप पाटील के नाम पर था। दोनों ने ही एक ओवर में 24-24 रन बनाए थे। संदीप पाटील ने 1982 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 24 रन बटोरे थे।

इसी तरह कपिल देव ने 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 24 रन बनाए थे। इसी ओवर में कपिल देव ने ऐतिहासिक लगातार 4 बॉल पर 4 छक्के मारे थे।

कैप्टन विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। इससे पहले कुलदीप यादव 26 रन बनाकर आउट हो गए और ऋद्धिमान साहा भी सिर्फ 16 रन बनाकर लौटे। 

पहले दिन अश्विन 31 रन बनाकर आउट हुए। उनसे पहले कैप्टन विराट कोहली (42), चेतेश्वर पुजारा (8) और अजिंक्य रहाणे 17 रन बनाकर वापस लौटे। शिखर धवन (112) सेंचुरी बनाकर आउट हुए। दूसरे दिन टीम इंडिया 487 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
hardik pandya breaks several records during his 86 balls century in test match

-Tags:#Cricket#Test Match#Hardik Pandya
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo