Breaking News
Top

घरेलू क्रिकेट मैच फीस में की जाएगी पर्याप्त बढ़ोतरी: सी के खन्ना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 4 2017 8:20AM IST
घरेलू क्रिकेट मैच फीस में की जाएगी पर्याप्त बढ़ोतरी: सी के खन्ना

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने गुरुवार को कहा कि तकनीकी समिति में चर्चा के बाद बोर्ड ने अब सभी आयु वर्गों (सीनियर, अंडर-19 और अंडर-16) की मैच फीस में पर्याप्त वृद्धि (कम से कम 50 प्रतिशत) करने पर काम शुरू कर दिया है।      

बीसीसीआई यही नहीं घरेलू क्रिकेटरों के लिए वेतन को वर्तमान के 13 प्रतिशत से बढ़ाने पर विचार कर रहा है। इसकी आखिरी बार 2007 में समीक्षा की गई थी। खन्ना ने कहा, घरेलू खिलाड़ियों के वेतन ढांचे की समीक्षा करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़े:- सलामी जोड़ी दुविधा पर विराट कोहली ने दिया ये जबाव

मेरे विचार में कम से कम 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी जरूरी है। मेरी इस बारे में कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी से बात हुई और वह इस पर काम कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हमारी टीम आम सभा के सामने अच्छा प्रस्ताव रख सकती है।

आम सभा को ही इसे आखिर में मंजूरी देनी है। तकनीकी समिति के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता में बैठक के दौरान यह मसला उठाया था।

इसे भी पढ़े:- इस बल्लेबाज ने 41 साल की उम्र में लगाया रिकॉर्ड शतक

अभी प्रतिदिन 10 हजार एवं मैच शुल्क है 40 हजार रुपए

वर्तमान में रणजी खिलाड़ी के लिए मैच शुल्क प्रतिदिन दस हजार रुपए है और उसे मैच शुल्क के तौर पर 40 हजार रुपए मिलते हैं। हालांकि राज्य की टीमें प्रति सत्र 12 लाख रुपए कमा लेती है क्योंकि खिलाड़ियों को प्रसारण अधिकार से हुई कमाई का कुछ फीसदी हिस्सा भी मिलता है।

सत्र के आखिर में एकमुश्त रकम दी जाती है। कार्यवाहक अध्यक्ष का मानना है कि क्रिकेटरों की वेतन वृद्धि की लागत आईपीएल प्रसारण अधिकार से मिलने वाली धनराशि से पूर्ति की जा सकती है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ck khanna says domestic cricket match fee will be increased substantially

-Tags:#Cricket News#Domestic Cricket#Bcci

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo