Breaking News
Top

चेतेश्वर पुजारा ने रचा नया इतिहास, तोड़ा 70 साल पुराना ये रिकार्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 3 2017 12:29PM IST
चेतेश्वर पुजारा ने रचा नया इतिहास, तोड़ा 70 साल पुराना ये रिकार्ड

इस समय टीम इंडिया जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। वहीं इन सबसे दूर भारतीय टीम का एक बल्लेबाज अपने बल्ले को धार दे रहा हैं। यह खिलाड़ी कोई और नहीं चेतेश्वर पुजारा हैं। पुजारा भारत के लिए वनडे और टी-20 नहीं खेलते है, लेकिन टेस्ट टीम के वह महत्वपूर्ण सदस्य हैं। 

पुजारा ने गुरूवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधिक दोहरे शतक लगाने का रिकार्ड अपने नाम किया। उन्होनें भारत की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में विजय मर्चेंट(11 दोहरे शतक) का सत्तर साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया। 

इसे भी पढ़ेंः केंद्र का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा- मोबाइल को 6 फरवरी 2018 तक आधार से लिंक कराना जरूरी

एशियाई क्रिकेटरों की बात करे तो कुमार संगरकारा ही उनसे केवल इस मामले में उनसे आगे है। उन्होनें कुल तेरह दोहरे शतक लगाये हैं। पुजारा सीजन के शुरूआत में ही शानदार फार्म में हैं और उन्हें देखकर ये लगता है कि वह बहुत जल्द कुमार संगरकारा के रिकार्ड को भी तोड़ देंगे। अगर पुजारा ऐसा करते हैं तो दोहर शतक लगाने के मामले में वह एशिया में नंबर एक हो जाएंगे। 

पुजारा ने इस मैच मे 204 रनो की शानदार पारी खेली। इस पारी में पुजारा ने 28 चौके लगाये। पुजारा की शानदार पारी को बदौलत सौराष्ट्र ने झारखंड के खिलाफ रणजी ट्राफी मुकाबले में नौ विकेट पर 553 बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cheteshwar pujara breaks most double century record in first class cricket

-Tags:#Cheteswar Pujara#Vijay Merchent#Kumar Sangarkara#Double Century#Ranji Trophy#BCCI#Sport News#Indian Cricket Team
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo