Breaking News
Top

बदलते मौसम में रूखी त्वचा को ऐसे रखें मुलायम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 27 2017 5:57PM IST
बदलते मौसम में रूखी त्वचा को ऐसे रखें मुलायम

बदलते मौसम का सबसे ज्यादा फर्क स्किन में दिखता है। इन दिनों तेजी से मौसम बदल रहा है, जिसका सबसे ज्यादा असर हमारी स्किन को होता है।

बदलते मौसम से स्किन को बचाए रखना और उसे मॉइश्चराइज रखना बहुत जरूरी। आपकी स्किन की इन समस्याओं के लिए गुलाबजल बेहद कारगर साबित हो सकता है।

ऐसा इसलिए क्योंकि गुलाब जल अच्छा मॉइश्चराइजर है। इससे स्किन का रूखापन दूर होता है। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में नमी बनी रहेगी और आपकी स्किन भी ग्लो करेगी। इन समस्याओं के लिए ले सकते हैं गुलाब जल का सहारा।

यह भी पढ़ें: पार्टी से पहले सिर्फ 5 मिनट में ऐसे चमकाएं अपना चेहरा

स्किन को करें मुलायम

बदलते मौसम में गुलाबजल लगाना स्किन के लिए फायदेमंद है। 4 चम्मच गुलाब जल में 4 चम्मच ग्लिसरिन और 4 चम्मच ओलिव ऑयल या जैतून का तेल मिलाकर रोज लगाने से स्किन मुलायम होती है।

यह भी पढ़ें: पैरों की सुंदरता बढ़ाने के लिए खीरे का ऐसे करें यूज

डार्क सर्कल्स करे खत्म

गुलाबजल डार्क सर्कल्स को भी दूर करने में कारगर है। 1 चम्मच गुलाब जल में आधा चम्मच ग्लिसरिन और 2 चम्मच बादाम का तेल मिलाकर आंखों के नीचे लगाने से डार्क सर्कल्स खत्म हो जाते हैं।

झुर्रियों में मिलेगी छुट्टी

गुलाबजल का चंदन के साथ मिश्रण चेहरे की झुर्रियों को कम करता है। 3 चम्मच गुलाब जल में 1 चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच चंदन पाऊडर से तैयार पेस्ट चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट के बाद जब पेस्ट सूख जाए तो चेहरा धो लें। अल्टरनेटिव डेज में ऐसा करने से चेहरे से झुर्रियां खत्म होंगी और चेहरा ग्लो करेगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
these are the benefits of rose water for face

-Tags:#Lifestyle News#Fashion#Beauty Tips#Rose Water
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo