Logo
election banner
Relationship Tips: नए रिश्ते की शुरुआत करते वक्त बहुत सावधानी बरतना चाहिए। थोड़ी सी भी चूक रिलेशनशिप को शुरुआत में ही कमजोर कर सकती है।

Relationship Tips: चाहे लड़का हो या लड़की हर किसी के लिए नई रिलेशनशिप बेहद खास होती है। आप अगर किसी के साथ पहली बार डेटिंग कर रहे हैं तो कुछ बातें ध्यान रखना बेहद जरूरी है। कई बार छोटी-छोटी गलतियों की वजह से रिश्ता आगे बढ़ने से पहले ही टूट जाता है। नई रिलेशनशिप को सही दिशा में आगे बढ़ाने के लिए कुछ टिप्स आपके बेहद काम आ सकती हैं। 

डेटिंग में न करें 5 गलतियां

बुराई न करें - आप अगर पार्टनर के साथ पहली बार डेटिंग कर रहे हैं तो किसी की भी बुराई करने से बचें। आप अगर ऐसा करते हैं तो आपका पहला इंप्रेशन ही सामने वाले के ऊपर खराब जा सकता है। 

प्लान चेंज करने से बचे - डेटिंग के दौरान कई बार ऐसी नौबत आ सकती है जब आपका अपना प्लान अचानक से बदलना पड़े। आप किसी रिलेशनशिप को लेकर यदि सीरियस हैं तो फिर इस बार का ध्यान रखें कि इमरजेंसी की सूरत में ही ऐसा करें वरना इससे पार्टनर का नजरिया आपको लेकर बदल सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: शादी के बाद पार्टनर से बॉन्डिंग करना है मजबूत, 4 टिप्स करें फॉलो, रिश्ता हो जाएगा स्ट्रॉन्ग

खुलकर बात करें - डेटिंग के दौरान कई लोगों की आदत होती है कि वे खुलकर अपनी बात नहीं रख पाते हैं। इस बात को याद रखें कि आप किसी दूसरे के साथ पूरी जिंदगी बिताने की चाहत रख रहे हैं, ऐसे में उसके साथ अपनी फीलिंग्स शेयर करनी जरूरी है। अपनी चाहत, पसंद-नापसंद के बारे में खुलकर बताना जरूरी है। 

सोशल मीडिया - कई लोग अपनी डेटिंग से जुड़ी बातें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगते हैं। आप अगर ऐसा करते हैं तो पार्टनर की सहमति जरूर लें। कई बार रिश्ते से जुड़ी हर बात सार्वजनिक करने की गलती से आपका पार्टनर खुद को असुरक्षित महसूस कर सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: ब्रेकअप की तरफ तो नहीं बढ़ रही रिलेशनशिप? 4 संकेत पहचान कर बनाएं रिश्ता मजबूत

पुरानी बातें भूल जाएं - हर किसी की जिंदगी में ऐसी कई बातें होती हैं जिसे वो किसी से साझा करना पसंद नहीं करता है। आप अगर किसी के साथ अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि अपने पार्टनर से पुराने रिश्ते से जुड़ी बात न छेड़ें। जो बीत गया उसे दोबारा सामने लाने से नए रिश्ते में दरार आ सकती है। 

5379487