Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

फिर कानूनी पचड़ों में फंसे शाहरुख खान, अब ईडी से मिला नोटिस

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 21 2017 11:53AM IST
फिर कानूनी पचड़ों में फंसे शाहरुख खान, अब ईडी से मिला नोटिस

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान एक बार फिर कानूनी पचड़ों में फंसते हुए दिख रहे हैं। किंग खान हाल में अपनी फिल्म रईस के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुए थे। अब टी 20 का ममाला खुल गया है।

दरअसल एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने फेमा (फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट) से जुड़े IPL टी-20 के एक केस में शाहरुख खान को नोटिस भेजा है। अफसरों की मानें तो इसके चलते 73.6 करोड़ रुपए की फॉरेन करंसी का नुकसान हुआ था जिसके लिए शाहरुख भी जिम्मेदार हैं। 
 
 
अभिनेता शाहरुख खान आईपीएल से जुड़े हुए हैं। अफसरों ने बताया कि शाहरुख को 23 अगस्त को अथॉरिटी के सामने पेश होने को कहा गया है अगर वह पेश नहीं हुए तो उन्हें तीन गुना जुर्माना भरना होगा।

 

क्या है मामला-

 
इस मामले की सुनवाई करने वाली एजेंसी ने अथॉरिटी ने आरोपियों को नोटिस जारी किए हैं ताकि वे मामले की सुनवाई में शामिल हों।अगर वे दोषी पाए जाते हैं तो उन पर असल नुकसान का तीन गुना जुर्माना लग सकता है। 
 
अफसरों के मुताबिक इस मामले में शाहरुख के साथ कुछ अन्य को भी नोटिस जारी किया गया है। ईडी ने मार्च में फेमा के तहत इससे जुड़े मामले में शो कॉज नोटिस जारी किया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने शाहरुख, उनकी पत्नी गौरी, जूही चावला और नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेज लिमिटिड (KRSPL) को शो कॉज नोटिस जारी किया था।
 
 
दरअसल KRSPL के कुछ शेयरों को मॉरीशस की एक कंपनी को उसके असल मूल्य से कम पर बेचने के लिए शो कॉज नोटिस भेजा गया था, इसके चलते 73.6 करोड़ रु. फॉरेन करंसी का नुकसान हुआ।
 
इस मामले में शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी भी फंसते दिख रहे हैं। क्योंकि गौरी KRSPL की डायरेक्टर हैं जबकि शाहरुख और जूही आईपीएल टीम केकेआर के मालिक हैं।
 
वहीं यह मामला भी साल 2008 और 2009 का है जब ईडी ने पहली बार आईपीएल फ्रेंचाइजी और उसके मालिकों के खिलाफ जांच शुरू की थी। शाहरुख इस मामले में फिर से सुर्खियों में आ गए हैं।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ipl fema violation case ed summons shahrukh khan

-Tags:#Shahrukh Khan#ED#FEMA#IPL
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo