Logo
election banner
Amethi Lok Sabha Electon 2024: अमेठी के गौरीगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर रविवार रात जमकर हंगामा हुआ। प्रदर्शनकारियों ने यहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए पत्थर बरसाए, जिससे कुछ लोग जख्मी हो गए। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Amethi Lok Sabha Electon 2024: अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर हुई तोड़फोड़ से उत्तर प्रदेश की सियासत गर्मा गई है। रविवार देररात लगभग साढ़े 11 बजे कुछ लोगों ने गौरीगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर जमकर उत्पात मचाया। कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में पत्थर बरसाते हुए उनके शीशे तोड़ दिए। कुछ लोगों को चोंट भी आई है। पुलिस ने केस दर्ज विवेचना शुरू की है। 

कांग्रेस ने बताया-लोकतंत्र पर हमला
कांग्रेस नेता सद्दाम हुसैन ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि गौरीगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है। उन पर पत्थर फेंके गए, जिससे कुछ लोगों को चोंट आई है। शीशे भी टूट गए हैं। सद्दाम हुसैन ने भाजपा नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा, यह लोकतंत्र पर हमला है। कांग्रेस को चुनाव लड़ने से रोका जा रहा है। पुलिस पर पक्षपात का आरोप भी लगाया है। 

सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान 
अमेठी SP अनूप कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार रात कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष ने फोन कर घटना की सूचना दी थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए मौके पर पुलिस टीम भेजी। कार्यालय के बाहर फोर्स तैनात कर शांति व्यवस्था बनाई गई है। गौरीगंज थाने की पुलिस ने रात में ही केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है। विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कांग्रेस बोली-हार के डर से बौखला गए भाजपा नेता 
अमेठी की घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस ने X पर लिखा है कि यूपी के स्मृति ईरानी और बीजेपी कार्यकर्ता अमेठी में बुरी तरह डरे हुए हैं। हार के डर से वह इस कदर बौखला गए हैं कि गुंडे लाठी-डंडों लेकर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी X पर पोस्ट कर घटना की निंदा की है। कहा, अमेठी में हवा का रुख़ बदल गया है, अब वहां गाड़ियां तोड़ने से बात नहीं बनने वाली। 

अमेठी की यह संस्कृति कभी नहीं रही: केएल शर्मा
कांग्रेस प्रत्याशी किशोरीलाल शर्मा ने कहा, अमेठी की यह संस्कृति कभी नहीं रही। लोकतांत्रिक चुनाव हुए हैं। ऐसा पहली बार देख रहे हैं। बाहर से आए लोग ऐसी संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं। हम डरने वाले नहीं हैं। मुझे लगता है कि इससे उनका नुकसान होगा। अमेठी के लोगों को इसकी आदत नहीं हैं। 

5379487